बिहार सरकार में मंत्री श्याम रजक को JDU ने पार्टी से निकाला, देने वाले थे इस्तीफा

punjabkesari.in Sunday, Aug 16, 2020 - 09:56 PM (IST)

पटनाः बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले ही सियासी पारा बढ़ता जा रहा है। बिहार की सत्ताधारी पार्टी जेडीयू ने अपने उद्योग मंत्री श्याम रजक को रविवार को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। बताया जा रहा है कि श्याम रजक सोमवार को अपने मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले थे।

बिहार सरकार में मंत्री श्याम रजक को जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने पार्टी से निकाल दिया है। सोमवार को श्याम रजक इस्तीफा देने वाले थे, हालांकि उससे पहले ही जेडीयू ने उन पर एक्शन ले लिया है। प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने ये कार्रवाई की है। पार्टी की ओर से कहा गया है कि जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने फुलवारी विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्याम रजक को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित करते हुए दल से निष्कासित कर दिया है।

इसके अलावा श्याम रजक पर कार्रवाई करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंत्रिमंडल से भी हटा दिया है। वहीं राज्यपाल फागु चौहान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अनुशंसा पर मुहर भी लगा दी है। सूत्रों का कहना है कि श्याम रजक राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में शामिल हो सकते हैं। काफी पहले से ही श्याम रजक के आरजेडी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

बता दें कि श्याम रजक एक समय में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी नेताओं में गिने जाते थे। बिहार में राबड़ी देवी सरकार में श्याम रजक मंत्री भी बनाए गए थे। बताया जा रहा है कि जेडीयू में श्याम रजक अपनी अनदेखी से काफी उपेक्षित महसूस कर रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News