तालिबान से RSS की तुलना करने पर जावेद अख्तर को लीगल नोटिस, कहा- माफी मांगिए, वरना...

punjabkesari.in Wednesday, Sep 22, 2021 - 05:43 PM (IST)

मुंबई- राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तुलना तालिबान से करने को लेकर गीतकार जावेद अख्तर विवादों में घिरते जा रहे हैं। दरअसल, आरएसएस के खिलाफ टिप्पणी को लेकर जावेद अख्तर को एक वकील ने लीगल नोटिस भेजा है और उन्हें माफी मांगने को कहा गया है। बता दें कि अख्तर ने यह कथित टिप्पणी एक समाचार चैनल को दिये इंटरव्यू में की थी।


जावेद अख्तर लिखित माफी मांगे
वकील, संतोष दुबे ने यह भी कहा कि यदि गीतकार ‘‘बेशर्त लिखित माफी’’ नहीं मांगते हैं और नोटिस प्राप्त करने के सात दिनों के अंदर अपने सभी बयानों को वापस नहीं लेते हैं, तो वह अखतर से 100 करोड़ रुपए की क्षतिपूर्ति की मांग करते हुए एक आपराधिक मामला भी दायर करेंगे।


जावेद अख्तर ने भारतीय दंड संहिता की धारा 499 ,और 500 के तहत अपराध किया है
अख्तर (76) ने एक हालिया साक्षात्कार में तालिबान और हिंदू अतिवादियों के कथित तौर पर एक समान होने का दावा किया था। वकील ने नोटिस में दावा किया है कि इस तरह के बयान देकर अख्तर ने भारतीय दंड संहिता की धारा 499 (मानहानि) और 500 (मानहानि के लिए सजा) के तहत एक अपराध किया है।


जानें, जावेद अख्तर ने क्या कहा था
एक इंटरव्यू में जावेद अख्तर ने कहा था कि जैसे तालिबान इस्लामिक स्टेट बनाना चाहता है। वैसे ही यहां भी कुछ लोग हैं, जो हिंदू राष्ट्र बनाना चाहते हैं। इन लोगों की मानसिकता एक ही है। भले ये हिंदू, मुस्लिम, ईसाई या यहूदी हों। तालिबान जो कर रहा है, वह बर्बर है, लेकिन आरएसएस, वीएचपी और बजरंग दल का समर्थन करने वाले लोग भी वैसे ही हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News