लाल किला हिंसा: दीप सिद्धू की जमानत याचिका पर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से मांगा जवाब

punjabkesari.in Wednesday, Mar 31, 2021 - 11:07 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  कृषि कानूनों के विरोध में 26 जनवरी को निकाली गई ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर हिंसा, निशान साहब का झंडा फहराने और उपद्रव में शामिल रहे पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू ने जमानत याचिका दायर की, जिस पर आज तीस हजारी कोर्ट में सुनवाई हुई।  सुनवाई के दौरान कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को जल्द से जल्द जवाब दाखिल करने को कहा।

 

दीप सिद्धू पर हिंसा भड़काने का आरोप
जिला जज दोपहर 2 बजे इस मामले की सुनवाई करके ये तय करेंगे कि इस मामले की सुनवाई आगे कौन सी अदालत करेगी। अभिनेता और सिंगर दीप सिद्धू पर प्रदर्शनकारियों को हिंसा के लिए भड़काने का आरोप है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने उसे 8 फरवरी की रात हरियाणा में करनाल बाइपास के पास से गिरफ्तार किया था।


26 जनवरी को हुई थी हिंसा
इससे पहले निष्पक्ष जांच के लिए दीप सिद्धू द्वारा दायर याचिका की सुनवाई के दौरान उनके वकील ने अदालत को बताया था कि दीप सिद्धू 26 जनवरी के दिन लोगों को समझाने में पुलिस की मदद कर रहा था। उसने ये भी अपील की थी कि 26 जनवरी के दिन लाल किले पर जो सीसीटीवी लगे थे उनके फुटेज सुरक्षित रखे जाएं।


पुलिस और उपद्रवियों के बीच हुई थी झड़प
गौरतलब है कि 26 जनवरी के दिन ट्रैक्टर रैली में शामिल कुछ लोग राजधानी दिल्ली में पहुंच गए थे। इसके बाद कई जगहों पर पुलिस और उपद्रवियों के बीच झड़प देखने को मिली। इसी कड़ी आईटीओ होते हुए किसान लाल किला तक पहुंच गए यहां उन्होंने जमकर तोड़फोड़ की और लाल किले पर धार्मिक झंड़ा फहराया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News