जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को फंसे हुए वाहनों के लिए खोला गया

punjabkesari.in Monday, Jan 24, 2022 - 07:27 PM (IST)

  1. बनिहाल/जम्मू : रणनीतिक रूप से अहम जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग सोमवार को फंसे हुए वाहनों के लिए खोला गया। इससे पहले सड़क को साफ करने वाली एजेंसियों ने रामबन जिले के पंथियाल में कीचड़ में करीब 30 घंटे से फंसे चावल से लदे ट्रक को निकाला। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

  2.  

     

    वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (यातायात) शबीर अहमद मलिक ने बताया कि पंथियाल में सड़क को साफ करने के बाद फंसे हए 130 भारी वाहनों, 10 तेल के टैंकरों के अलावा दर्जनों छोटे वाहनों को उनके गंतव्यों तक जाने की अनुमति दी गई।
  3.  

     

    हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि सोमवार को लगातार दूसरे दिन जम्मू या श्रीनगर से वाहनों को राजमार्ग पर जाने की अनुमति नहीं दी गई।
  4.  

     

    गौरतलब है कि कश्मीर घाटी को हर मौसम में देश से जोड़े रखने वाली एकमात्र सड़क रविवार को बनिहाल सेक्टर के चंदरकोटे और रमसु के बीच बारिश और बर्फबारी के कारण चट्टानें गिरने से यातायात के लिए बंद कर दी गई थी।

    अधिकारियों ने बताया कि रविवार देर शाम सड़क को साफ करने का काम रोक दिया गया था और सोमवार को यह कार्य दोबारा शुरू किया गया जिसमें दमकल और आपात सेवा के कर्मियों ने सहयोग किया और दोपहर बाद, करीब एक बजे फंसे हुए वाहनों के लिए रास्ता खोला गया। उन्होंने बताया कि मंगलवार को इस राजमार्ग पर यातायात के बहाल होने की उम्मीद है।

  5.  

     

    अधिकारियों ने बताया कि खराब मौसम की वजह से माता वैष्णो देवी धाम तक परिचालित हेलीकॉप्टर सेवा को सोमवार की सुबह दो दिन के बाद बहाल किया गया।
  6.  

     

    उन्होंने बताया कि अंतिम सूचना मिलने तक माता वैष्णो देवी धाम की यात्रा सुचारु रूप से चल रही है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News