जम्मू- कश्मीर को जल्द मिलेगा 100 मिलियन डॉलर का निवेश, सरकार ने किया करार

punjabkesari.in Saturday, Jan 08, 2022 - 04:45 AM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर में सेवा एवं पर्यटन उद्योग के विकास के लिए सरकार ने सऊदी अरब अमीरात की कंपनी सेंचुरी फाइनेंशियल सर्विसेज के साथ 100 मिलियन डॉलर निवेश का करार किया है। इसके तहत प्रदेश में तीन होटल और एक व्यावसायिक व आवासीय कांप्लेक्स का निर्माण किया जाएगा। उप राज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में दुबई में शुक्रवार को हुए विशेष समारोह में करार पर हस्ताक्षर किए गए। सेंचुरी कंपनी के मालिक बाल कृष्ण मूल रूप से डोडा जिले के रहने वाले हैं।

करार पर हस्ताक्षर प्रमुख सचिव उद्योग रंजन प्रकाश ठाकुर और बाल कृष्ण ने किए। इस दौरान दुबई में भारत के कौंसुल जनरल अमन पुरी और सऊदी अरब अमीरात के कारोबारी, निवेशक, उद्यमी आदि मौजूद थे। इस मौके पर उप राज्यपाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर के विकास के प्रति पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं। हम इस बात से प्रसन्न हैं कि यहां के बड़े औद्योगिक घरानों और कारोबारी समूहों ने प्रधानमंत्री के विजन को पूरा करने में अपना समर्थन दिया है। 

वैश्विक कारोबार व उद्योग जगत जम्मू-कश्मीर में उपलब्ध मौकों का लाभ लेने को उत्सुक है। कहा कि वैश्विक महामारी के बाद भी केंद्र शासित प्रदेश में न तो सामाजिक व नीतिगत सुधारों और ना ही आधारभूत संरचनाओं से जुड़े प्रोजेक्टों का पहिया रुका। उन्होंने बाल कृष्ण को उन्हें गृह क्षेत्र को सहयोग करने के लिए धन्यवाद दिया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News