जम्मू- कश्मीरः हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 3 आतंकवादी गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

punjabkesari.in Thursday, Aug 04, 2022 - 11:00 PM (IST)

श्रीनगरः कश्मीर के हंदवाड़ा उप जिले में सुरक्षाबलों ने तीन गैर-वर्गीकृत आतंकवादियों को गिरफ्तार कर उनके पास से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए आतंकवादियों को हंदवाड़ा में हमले करने और लोगों को जान से मारने तथा क्षेत्र में शांति भंग करने का काम सौंपा गया था।

उन्होंने बताया कि यह गिरफ्तारी हंदवाड़ा की फ्रूट मंडी क्रॉसिंग पर स्थापित की गई एक चौकी पर सुरक्षा बलों की एक संयुक्त बल द्वारा की गई। पुलिस प्रवक्ता ने कहा, ‘‘तलाशी पार्टी को देखकर तीनों ने मौके से भागने की प्रयास लेकिन पकड़ लिए गए। सुरक्षाबलों को उनकी तलाशी से एक पिस्तौल, एक मैग्जीन, सात पिस्तौल राउंड और दो हथगोले सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ। '' 

उन्होंने बताया कि इनकी पहचान सगीपोरा निवासी मंजूर अहमद कुमार और खानू बाबागुंड के शौकत अहमद भट के रूप में हुई है। हालांकि, तीसरे गिरफ्तार आतंकवादी की पहचान को उजागर नहीं की गई है और उसकी उसकी उम्र सत्यापित की जा रही है। 

प्रवक्ता ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किए गए तीनों लोग हंदवाड़ा में आतंकी हमलों को अंजाम देने और जनता को नुकसान पहुंचाने और क्षेत्र में शांति भंग करने का काम सौंपा गया था। उन्होंने कहा कि इस संबंध में पुलिस मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरु कर दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News