जम्मू-कश्मीर: 177 कश्मीरी पंडित शिक्षकों का ट्रांसफर, टारगेट किलिंग के बीच सरकार का बड़ा फैसला

punjabkesari.in Saturday, Jun 04, 2022 - 12:08 PM (IST)

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग के बीच जहां हिंदु लोग कश्मीर छोड़ने पर मजबूर हो रहे हैं वहीं स्थानीय सरकार ने कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। दरअसल,  घाटी में लगातार हो रही हत्याओं के बीच  विभिन्न इलाकों में तैनात कश्मीरी पंडितों का जिला मुख्यालय में ट्रांसफर या फिर समायोजन कर दिया गया है। घाटी में तैनात 177 कश्मीरी पंडित शिक्षकों का ट्रांसफर और एडजस्टमेंट किया गया है, इन कश्मीर पंडित शिक्षकों की तैनाती जिला मुख्यालयों में की गई है।  श्रीनगर स्थित चीफ एजुकेशन ऑफिसर की ओर से जारी एक पत्र में इसकी जानकारी दी गई है। 

 बता दें कि  हाल ही में आतंकियों ने बैंक में घुसकर एक राजस्थान के रहने वाले युवक की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इससे पहले कुलगाम जिले के एक स्कूल में आतंकवादियों ने शिक्षक रजनी बाला को मार दिया था तो इसके कुछ दिनों पहले सरकार कर्मचारी राहुल भट की हत्या कर दी थी। 

कश्मीरी पंडितों की हत्या को लेकर गुरुवार को जम्मू शहर में इमीडिएट ट्रांसफर की मांग को लेकर सैकड़ों सरकारी कर्मचारियों ने मार्च भी निकाला था. उन्होंने सरकार से सुरक्षित माहौल प्रदान करने की अपील भी की थी. साथ ही कहा था कि जब तक इस संबंध में कोई ठोस कार्रवाई नहीं होती, वे काम नहीं करेंगे. 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News