कश्मीर में ताजा बर्फबारी ने फिर बढ़ाई ठंड, मैदानी इलाकों में शीतलहर का अलर्ट जारी

punjabkesari.in Saturday, Jan 09, 2021 - 01:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  जम्मू कश्मीर में श्रीनगर और घाटी के कुछ अन्य इलाकों में शनिवार को नये सिरे से बर्फबारी हुई, जिससे यहां हवाई अड्डे पर विमानों का परिचालन बाधित हुआ।  इस सप्ताह की शुरुआत में लगातार चार दिन तक बर्फबारी हुई, जिससे बाद हर ओर बर्फ की चादर नजर आई। मौसम विभाग ने मैदानी इलाकों में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है, जिससे ठंड का कहर अौर बढ़ सकता है। 

PunjabKesari

कुछ स्थानों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना
मौसम विभाग की मानें तो उत्तराखंड , पंजाब, हरियाणा एवं उत्तरी राजस्थान में शीतलहर चल सकती है। जबकि अगले दो दिनों में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों तथा दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तर पश्चिम मध्य प्रदेश में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।  अगले 24 घंटों के दौरान तमिलनाडु, केरल, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश की गरज के साथ बौछारें जारी रह सकती हैं। अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह, लक्षद्वीप, कोंकण और गोवा और मध्य महाराष्ट्र में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

PunjabKesari

विमान संचालन में अाई बाधा 
अधिकारियों ने कहा कि  बर्फबारी के कारण श्रीनगर हवाई अड्डे से विमान परिचालन नहीं हुआ। रनवे पर बर्फ जमा होने के कारण विमान संचालन में बाधा आ रही है और इससे कई उड़ानों में देरी हुई है।  आज उड़ानों में देरी होने की संभावना है, वहीं कई उड़ाने रद्द भी की गई हैं। अधिकारियों ने कहा कि श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग सातवें दिन शनिवार को यातायात के लिए बंद रहा। उन्होंने कहा कि 260 किलोमीटर लंबा राजमार्ग इस सप्ताह की शुरुआत में भारी बर्फबारी और भूस्खलन के कारण बंद हो गया था, जिसे शुक्रवार को साफ कर दिया गया और सबसे पहले फंसे हुए वाहनों को जाने की अनुमति दी गई लेकिन यहां अभी किसी नए यातायात को अनुमति नहीं दी गई है। अधिकारियों ने कहा कि श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.0 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News