जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकवादी मुठभेड़ में ढेर

punjabkesari.in Tuesday, Mar 23, 2021 - 01:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने सोमवार को लश्कर-ए- तैयबा के चार आतंकवादियों को एक मुठभेड़ में ढेर कर दिया। पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षबलों ने जिले के मनिहाल क्षेत्र में आधी रात के आसपास घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों से बार-बार समर्पण करने को कहा गया, लेकिन उन्होंने इसे अनसुना कर दिया और सुरक्षबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

PunjabKesari

पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी और फिर मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें चार आतंकवादी मारे गए। उन्होंने कहा, ‘‘चारों लश्कर तैयबा के बड़े आतंकवादी थे। वे खुद को लश्कर-ए-मुस्तफा से जुड़ा कहते थे और हमारे रिकॉर्ड में वे लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी के रूप में दर्ज थे और टीआरएफ (द रेजिस्टेंस फ्रंट) सहित ये सभी नाम लश्कर-ए-तैयबा या जैश-ए-मोहम्मद के घटक हैं।'' पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से तीन पिस्तौल और एक एके राइफल बरामद हुई। 
 

PunjabKesariमारे गए आतंकवादियों की पहचान रईस अहमद भट, आमिर शफी मीर, रकीब अहमद मलिक और आफताब अहमद वानी के रूप में हुई है। कुमार ने बताया कि मुठभेड़ में सेना का एक जवान घायल हो गया और उसका यहां एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा तथा युवाओं को आतंकवाद से जोड़ने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहा है। इसके अलावा पाकिस्तान से मादक पदार्थ भी आ रहे हैं और हमारे युवाओं को बर्बाद किया जा रहा है। 

PunjabKesari

पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि मैं अभिभावकों से अपने बच्चों पर नजर रखने की अपील करता हूं और यदि कोई मादक पदार्थों का इस्तेमाल कर रहा है तो उसे समझाएं। वे पुलिस के नशा मुक्ति केंद्र से भी संपर्क कर सकते हैं और हम उनकी मदद करेंगे।'' पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि मैं हथियार उठाने वालों से अपील करता हूं कि वे मुठभेड़ से पहले या इस दौरान समर्पण कर दें। हम हरसंभव मदद मुहैया कराएंगे, आपको स्वीकार किया जाएगा और किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।'' घाटी में सुरक्षा स्थिति के संदर्भ में कुमार ने कहा कि सुरक्षाबलों का उद्देश्य शांति का माहौल बनाए रखने का है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News