जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में CRPF अधिकारी शहीद, आखिरी सांस तक अपराधियों को दिया मुंहतोड़ जवाब

punjabkesari.in Monday, Jul 18, 2022 - 09:25 AM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को एक आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक अधिकारी शहीद हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि अपराह्न करीब 2:15 बजे आतंकवादियों ने पुलवामा के गंगू चौराहा इलाके में पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त चौकी पर गोलीबारी की।

 उन्होंने कहा कि इस आतंकी घटना में सीआरपीएफ के सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) विनोद कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

प्रवक्ता ने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अतिरिक्त बल के साथ मौके पर पहुंचे और प्रारंभिक जांच से पता चला कि आतंकवादियों ने पास के सेब के बागों का फायदा उठाकर दक्षिण कश्मीर में पुलवामा के गंगू चौराहा क्षेत्र के पास सुरक्षा बलों पर अंधाधुंध गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि इस बाबत मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है।

इस बीच, अधिकारी घटना की पूरी परिस्थितियों का पता लगाने पर काम कर रहे हैं। प्रवक्ता ने कहा,  बागों सहित पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई है और तलाशी अभियान जारी है। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि सुरक्षा बल अपराधियों को मुंहतोड़ जवाब देंगे।

उपराज्यपाल ने ट्वीट किया,  मैं ड्यूटी के दौरान सीआरपीएफ के सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) विनोद कुमार की बहादुरी और सर्वोच्च बलिदान को सलाम करता हूं। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। पुलवामा में एक संयुक्त चौकी पर जघन्य आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। हमारे सुरक्षा बल इस हमले के अपराधियों को मुंहतोड़ जवाब देंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News