See More

जानिए कौन है वो सेना का जवान, जिसने सोपोर हमले में गोलियों की बौछार के बीच बचाई मासूम की जान

2020-07-02T12:00:43.997

 नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के सोपोर में CRPF की टीम पर आतंकी हमले में एक जवान शहीद हो गया और एक आम नागरिक की मौत हो गई। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है जो दिल को झकझोर देने वाली है। दरअसल इस हमले में एक 60 साल के बुजुर्ग की भी मौत हुई। बशीर अहमद नाम के बुजुर्ग अपने 3 साल के नाती सोहेल की जिद्द की पर उसे बाजार लेकर आए थे। गोलीबारी के बीच बशीर को भी गोली लगी तो वह वहीं सड़क पर गिर पड़े। गोलीबारी के बीच मासूम सोहेल नाना के शव पर तब तक बैठा रहा जब तक पुलिसकर्मी ने उसे वहां से हटाया नहीं। तभी सीआरपीएफ के जवान ने अपनी जान पर खेलकर एक तीन साल के मासूम बच्चे की जान बचाई। सीआरपीएफ के इस जवान की सोशल मीडिया पर हर कोई तारीफ कर रहा है। जानिए कौन है वो सेना का जवान। 

PunjabKesari


मासूम बच्चे की जान बचाने वाले जवान का नाम पवन कुमार चौबे है। वह एक कोबरा कमांडो हैं। साल 2010 में उन्होंने सीआरपीएफ ज्वाइन की थी। नक्सल इलाके में तैनाती के बाद उन्हें कश्मीर में आतंक से लड़ने के लिए कश्मीर में तैनात किया गया। वह 2016 के बाद से कश्मीर में कई सफल ऑपरेशनों का हिस्सा रहे हैं। पवन वाराणसी के रहने वाले हैं और वह 179 बटैलियन का हिस्सा हैं। जम्मू कश्मीर में तैनाती से पहले वह 203 कोबरा बटैलियन का हिस्सा थे जो नक्सली हमलों का मार्चा संभालती है। नक्सल इलाकों में बहादुरी से लड़ने के बाद पवन को कश्मीर ट्रांसफर कर दिया गया। सोपोर में वह 2016 से तैनात हैं।जब उन्होंने आतंकियों को मस्जिद से फायर करते देखा तो उनकी नजर अपने दादा की बॉडी पर बैठे बच्चे पर पड़ी। वह बच्चे की तरफ गए और बच्चा उन्हें देखकर उनकी तरफ बढ़ा जिसके बाद उन्होंने बच्चे को एनकाउंटर स्पॉट से हटाया। सोशल मीडिया पर लोग पवन की तारीफ कर रहे हैं

PunjabKesari

जवानों ने उसे बिस्कुट और चॉकलेट दिलवाई और उसको सुरक्षित उसके घर पहुंचाया। बच्चे का पुलिस वैन में बैठे का वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है जिसमें वो रोते हुए कह रहा है कि उसे उसकी मां के पास पहुंचा दिया जाए। पुलिसवाले उसके प्यार से समझाते हैं कि वो उसे उसके घर मां के पास ही ले जा रहे हैं, रो मत। सोशल मीडिया पर सोहेल को गोदी में उठाए जवान की फोटो काफी शेयर की जा रही है।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari


Edited By

Anil dev

Related News