जम्मू कश्मीर से आतंकियों का सफाया करने के लिए एक्शन में आई मोदी सरकार,  गृहमंत्री ने बुलाई बड़ी बैठक

punjabkesari.in Monday, Oct 18, 2021 - 01:34 PM (IST)

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में  पिछले कुछ दिनों से हो रही आम नागरिकों की हत्या के बाद मोदी सरकार एक्शन में दिखाई दे रही हैं। दरअसल, राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर गृह मंत्री अमित शाह सभी राज्यों के डीजीपी और आईजी के साथ बैठक बुलाई है। 
 

आतंकी सुरक्षा बल ऑपरेशन की बौखलाहट में टारगेटेड किलिंग कर रहे हैं
सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्रालय ने सीआरपीएफ के डीजी  कुलदीप सिंह को जम्मू कश्मीर भेजा है। कुलदीप सिंह NIA के भी डीजी हैं। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर में IB, NIA, सेना, CRPF के सीनियर अधिकारी इस समय  हर एक इंटेलिजेंस इनपुट्स को मॉनिटर कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक आतंकी सुरक्षा बलों ऑपरेशन की बौखलाहट में टारगेटेड किलिंग कर रहे हैं।
 

132 से ज्यादा आतंकी मार गिराए, 254  को गिरफ्तार
बता दें कि पिछले 9 दिनों में सुरक्षा बलों ने अलग-अलग मुठभेड़ में 13 आतंकी को मार गिराया है। इस साल जनवरी से लेकर अब तक के आंकड़ों के मुताबिक 132 से ज्यादा आतंकियों को सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन में मारा वहीं 254 आतंकियो को गिरफ्तार भी किया गया है।
 

आतंकी हमले के लिए छोटे हथियारों का ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं
आंकड़ों के मुताबिक सुरक्षा बलों ने इस साल 30 सितंबर तक 105 AK-47 राइफेल, 126 पिस्टल और 276 हैंड ग्रेनेड बरामद कर चुके हैं। 126 पिस्टल की बरामदगी से साफ पता चलता है कि आतंकी हमले के लिए छोटे हथियारों का ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News