जम्मू कश्मीर आयोजित करेगा इन्वेस्टर्स समिट, 12 से 14 अक्टूबर तक होगा आयोजन

8/13/2019 6:17:52 PM

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार निवेश का रास्ता खोलने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, “केंद्र सरकार 13 और 14 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर में इनवेस्टर्स समिट का आयोजन करने जा रही है।
PunjabKesari
जम्मू-कश्मीर के चीफ सेक्रेटरी (कॉमर्स और इंडस्ट्री) एन के चौधरी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने इस साल 12-14 अक्टूबर से ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की मेजबानी करने का फैसला किया है। यह अब तक का ऐसा पहला ग्लोबल शिखर सम्मेलन होगा, जो राज्य द्वारा आयोजित किया जा रहा है. शिखर सम्मेलन का उद्घाटन सत्र 12 अक्टूबर को श्रीनगर में आयोजित किया जाएगा।
PunjabKesari
जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद पहला इनवेस्टर समिट होगा, जिसमें कई बड़े उद्योगपति यहां निवेश को लेकर बड़े-बड़े ऐलान कर सकते हैं। इससे पहले रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक अनिल अंबानी ने घाटी में निवेश करने को लेकर बड़ा बयान दिया है। जम्मू-कश्मीर में निवेश आने से यहां के युवाओं के लिए रोजगार के मौके बढ़ेंगे और यहां के हुनर के नई पहचान मिलेगी।
PunjabKesari
गौरतलब है कि केंद्र की मोदी सरकार ने पिछले हफ्ते संसद में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल लाकर राज्य से अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया है। वहीं, राज्य को दो भागों में विभाजित करने का फैसला किया है। विधेयक को राष्ट्रपति की मंजूरी मिल चुकी है। 31 अक्टूबर से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख अलग केंद्र शासित प्रदेश बन जाएंगे।


Yaspal

Related News