The Kashmir Files का असर! दिल्ली के एक होटल ने कश्मीरी शख्स को रूम देने से किया इनकार, Oyo ने लिस्ट से हटाया नाम

punjabkesari.in Thursday, Mar 24, 2022 - 03:39 PM (IST)

नई दिल्ली: कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर बनी फिल्म The Kashmir Files को लेकर पूरे देश में विवाद जारी हैं जहां एक ओर कश्मीरी पंडित लोग इस फिल्म में अपनी सच्चाई देख रहे हैं वहीं इस फिल्म के रिलीज के बाद पूरे देश में एक अलग ही तरह का माहौल पैदा हो गया है जिस बीच अब एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें  दावा किया जा रहा है कि दिल्ली में जम्मू-कश्मीर के एक शख्स को होटलमें कमरा नहीं दिया गया, इसके साथ यह भी दावा किया जा रहा कि दिल्ली पुलिस ने होटल वालों को जम्मू-कश्मीर ID वाले किसी भी शख्स को भी अनुमति नहीं देने का आदेश दिया है।
 

 वहीं इस संबंध में दिल्ली पुलिस ने कुछ ट्वीट कर कहा कि वायरल वीडियो के आधार पर कुछ लोग दिल्ली पुलिस की छवि को धूमिल करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।
 

दिल्ली पुलिस ने ट्वीट कर लिखा कि सोशल मीडिया पर एक कथित वीडियो वायरल है जिसमें एक व्यक्ति को उसकी जम्मू-कश्मीर आईडी के कारण होटल में रूम देने से मना किया जा रहा है। इसमें कारण बताया जा रहा है कि पुलिस के निर्देश की वजह से ऐसा हुआ है, ऐसा कोई निर्देश नहीं दिया गया है, जानबूझकर गलत बयानी दंडात्मक कार्रवाई का कारण बन सकता है।
 

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कथित तौर पर शख्स के जम्मू-कश्मीर के होने की वजह से उसे कमरा नहीं दिया गया। होटल के कर्मचारी की ओर से ये बात कही गई। साथ ही ये भी कहा गया कि ऐसे निर्देश दिल्ली पुलिस की ओर से आए हैं जबकि शख्स अपना आधार कार्ड सहित अन्य पहचान पत्र आदि होटल कर्मचारी को दिखा रहा है। वीडियो में शख्स कह रहा है कि उसने  Oyo की वेबसाइट से होटल में कमरा बुक किया था।
 

इस घटना का वीडियो जम्मू-कश्मीर स्टूडेंट असोसिएशन के राष्ट्रीय प्रवक्ता नासिर खुएहामी ने भी ट्विटर पर साझा किया है और कैप्शन में लिखा कि ये 'कश्मीर फाइल्स' का प्रभाव है।
 

वहीं  दिल्ली पुलिस की सफाई के बाद Oyo Rooms ने भी अपना बयान जारी कहा कि उसके कमरे हर किसी के लिए खुले हैं। ओयो रूम्स ने एक ट्वीट में लिखा कि हमारे कमरे और हमारे दिल हर किसी के लिए हमेशा खुले हैं। यह ऐसा नहीं है जिसे हम कभी भी इससे समझौता करेंगे। हम निश्चित रूप से जांच करेंगे कि ऐसा क्या था कि होटल ने चेक-इन से इनकार किया। हम इसे हमारे संज्ञान में लाने के लिए धन्यवाद देते हैं। वहीं मामले का वीडियो वायरल होने के बाद Oyo ने बृहस्पतिवार को जम्मू कश्मीर के व्यक्ति को कथित तौर पर कमरा देने से मना करने वाले होटल को अपने मंच से हटा दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News