जम्मू-कश्मीर: आतंकी की गोली से शहीद हुए पुलिस अधिकारी के जनाजे को देख हर आंख हुई नम

punjabkesari.in Monday, Sep 13, 2021 - 01:47 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के खानयार इलाके में रविवार को एक आतंकवादी ने 25 वर्षीय पुलिस अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना के बाद से ही वहां के स्थानीय लोगों ने जमकर गुस्सा निकाला। वहीं, आतंकी द्वारा मारे गए 25 साल के पुलिस अधिकारी के जनाजे में हजारों की संख्या में लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे। 

बता दें कि इस 25 वर्षीय पुलिस अधिकारी का नाम सब-इंस्पेक्टर अरशद अहमद मीर था और वह जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के कलमुना गांव के रहने वाले थे।

यह हादसा उस समय हुआ जब कुपवाड़ा जिले के रहने वाले प्रोबेशनरी उप-निरीक्षक अरशद अहमद एक आरोपी को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले कर गए थे, वहां से लौटते हुए रास्ते में उन्हें गोली मार दी गई।

वहीं, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शहीद अफसर अरशद अहमद के जनाजे का वीडियो ट्वीट किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे शव के चारों तरफ हज़ारों की तदाद में भीड़ इकट्ठी हुई हैं। 

दूसरी तरफ, पुलिस जवान को श्रद्धांजलि देने के लिए घाटी के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने अपनी ट्विटर डीपी में अरशद अहमद की फोटो लगाई है। फोटो के साथ सभी पुलिस अधिकारियों ने #WeAreAllArshid हैशटैग भी लिखा है।

घटना के सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि उस आतंकवादी ने पुलिसकर्मी को पीछे से बेहद करीब से कम से कम दो गोलियां मारी, जिसके बाद वह वहां से भाग गया।  अधिकारियों ने बताया कि उप-निरीक्षक को सौरा के एसकेआईएमएस अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि घटना दोपहर करीब 1:35 बजे की है। वहीं बता दें कि दिवंगत पुलिसकर्मी को जिला पुलिस लाइन में श्रद्धांजलि दी गई जिसमें सामान्य प्रशासन, पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों के अधिकारी उपस्थित थे।

वहीं, जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (DGP) दिलबाग सिंह ने कहा कि हमने एक जांबाज युवा अधिकारी खो दिया है। उन्हें एक आरोपी व्यक्ति की जांच के लिए अस्पताल में तैनात किया गया था. जब वह अस्पताल से बाहर आ रहे थे, तो उसे गोली मार दी गई, उन्होंने कहा कि अपराधी की पहचान कर ली गई है और जल्दी ही उन्हें सजा मिलेगी। पुलिस प्रमुख ने कहा कि युवा अधिकारी की हत्या बहुत दुखद है। हमने सेवा की शुरुआत में ही एक युवा साहसी अधिकारी को खो दिया। 

इतना ही नहीं जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी इस हत्याकांड की निंदा की। उन्होंने कहा कि यह मानवता और शांति के दुश्मनों का काम है। उसका सर्वोच्च बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, आतंकवादियों को सजा दी जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News