जम्मू-कश्मीरः राजौरी में लगे भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.3

punjabkesari.in Wednesday, Jul 08, 2020 - 03:36 AM (IST)

श्रीनगरः जम्‍मू-कश्‍मीर के रौजौरी में भूकंप के झटके महसूस किए गए। जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्‍टर स्‍केल पर 4.3 मापी गई। हालांकि भूकंप के केंद्र का पता नहीं चला सका है। इसमें किसी भी तर‍ह के नुकसान की खबर नहीं है। झटके महसूस के होने के बाद लोग घरों से बाहर निकल आए और काफी देर तक बाहर की बैठ रहे। लोगों के दहशत का माहौल था। आपको बता दें कि इससे पहले भी बीते कुछ दिनों में जम्‍मू-कश्‍मीर के अलग-अलग हिस्‍सों में भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। 
PunjabKesari
उल्‍लेखनीय है कि बीते 4 जुलाई की सुबह कारगिल में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.0 थी। जम्‍मू कश्‍मीर में बीते तीन दिनों में चार बार भूकंप आने से लोगों में भय का माहौल बन गया है। इससे पहले 14 से 16 जून के बीच तीन बार जम्मू-कश्मीर की धरती भूकंप के कारण हिली थी। 16 जून के आए भूकंप का केंद्र भी कटरा से 85 किलोमीटर पूर्व में था और तीव्रता 3.9 मापी गई थी।

16 जून को ही सुबह 7 बजे भी मध्यम तीव्रता का भूकंप आया था। रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 5.8 मापी गई। अधिकारियों ने कहा था कि सुबह भूकंप का केंद्र तजाकिस्तान क्षेत्र में था और इसकी गहराई पृथ्वी की सतह के भीतर 100 किलोमीटर थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News