जम्मू-कश्मीरः श्रीनगर के हरिपर्वत पर फहराया गया 100 फीट ऊंचा तिरंगा

punjabkesari.in Sunday, Aug 15, 2021 - 07:04 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना काल के बीच आजादी का 75वां स्वतंत्रता दिवस बेहद हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले की प्राचीर से 8वीं बार ध्वजारोहण किया। तो वहीं, देश के अलग-अलग हिस्सों में आजादी का जश्न मनाया गया। इस बीच जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के हरिपर्वत किले पर 100 फीट ऊंचा तिरंग फहराया गया।


जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा,"ये ऐतिहासिक अवसर है कि जम्मू-कश्मीर व श्रीनगर के निवासियों,आर्मी,जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मिलकर 100फीट ऊंचा तिरंगा जम्मू-कश्मीर को समर्पित किया है।" सिन्हा ने कहा कि मुझे लगता है हमारी शान जो तिरंगे में निहित है वो हम सबको प्रेरणा देगी और जम्मू-कश्मीर को विकास के रास्ते पर ले जाने के लिए अमन चैन कायम करेगी।

वहीं, दूसरी ओर 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर श्रीनगर के लाल चौक पर स्थित घंटाघर पर लोगों ने आज़ादी का जश्न मनाया। इस दौरान श्रीनगर नगर निगम के मेयर जुनैद मट्टू लोगों के साथ थिरकते नजर आए। गौरतलब है कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर के लोग अमन और चैन से हैं।


जम्मू-कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी के पिता ने स्वतंत्रता दिवस पर जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के एक स्कूल में रविवार को राष्ट्रीय ध्वज फहराया। बुरहान वानी जुलाई 2016 में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News