काबुल में हुए गुरुद्वारे हमले की भारत ने की कड़ी निंदा, जयशंकर बोले- घटनाक्रम पर हमारी पैनी नजर

punjabkesari.in Saturday, Jun 18, 2022 - 05:30 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: भारत ने काबुल के एक गुरुद्वारे पर शनिवार को हुए ‘‘कायरतापूर्ण हमले'' की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि वह घटना के बाद की स्थिति पर करीब से नजर रखे हुए है। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक गुरुद्वारे में शनिवार को कई विस्फोट हुए, जिसमें कम से कम दो लोग घायल हो गए। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट किया, ‘‘गुरुद्वारा कार्ते परवान पर हुए कायरतापूर्ण हमले की सभी को कड़े शब्दों में निंदा करनी चाहिए। हमले की खबर मिलने के बाद से हम घटनाक्रम पर करीब से नजर रख रहे हैं।

हमारी पहली और सबसे महत्वपूर्ण चिंता समुदाय के कल्याण को लेकर है।" विदेश मंत्राालय ने कहा कि भारत इस हमले को लेकर ‘‘अत्यंत चिंतित'' है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, ‘‘हम काबुल में एक पवित्र गुरुद्वारे पर हुए हमले की खबरों से बेहद चिंतित हैं।'' उन्होंने कहा, ‘‘हम स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और घटना के बारे में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं।'' बागची अफगानिस्तान में गुरुद्वारे पर कथित हमले को लेकर मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे।

'टोलो न्यूज' ने धमाके का वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया कि विस्फोट काबुल के कार्ते परवान इलाके में हुआ और इलाके में गोलीबारी की भी खबर है। कार्ते परवान गुरुद्वारा जिस क्षेत्र में स्थित है वह अफगान हिंदू और सिख समुदायों का केंद्र है। 'टोलो न्यूज' की खबर के अनुसार, देश के गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि अज्ञात हमलावरों ने इलाके में घुसने की कोशिश की, जिसमें दो लोग घायल हो गए। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News