9 जून को कुवैत जा सकते हैं जयशंकर, सुल्तान के नाम PM मोदी का पैगाम साथ ले जाएंगे विदेश मंत्री

punjabkesari.in Monday, Jun 07, 2021 - 04:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: विदेश मंत्री एस जयशंकर के बुधवार को कुवैत की यात्रा करने की उम्मीद है, जिससे कि तेल संपन्न खाड़ी देश के साथ भारत के संबंधों को और गहरा किया जा सके। राजनयिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। ऊर्जा, व्यापार, निवेश, श्रमशक्ति और सूचना प्रौद्योगिकी जैसे क्षेत्रों में संबंधों को मजबूत करने के लिए दोनों देशों द्वारा संयुक्त मंत्री स्तरीय आयोग गठित करने का निर्णय किए जाने के तीन महीने बाद जयशंकर की यह यात्रा हो रही है।

 

कुवैत के विदेश मंत्री शेख अहमद नासिर अल मोहम्मद अल सबाह ने मार्च में भारत की यात्रा की थी। इस दौरान दोनों पक्षों ने एक संयुक्त आयोग गठित करने का फैसला किया था। सूत्रों ने बताया कि द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के तौर तरीकों पर कुवैत के सुल्तान शेख नवाफ अल अहमद अल सबाह के लिए जयशंकर के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पत्र ले जाए जाने की संभावना है।

 

अल सबाह ने अपनी भारत यात्रा के दौरान कहा था कि नई दिल्ली और कुवैत के बीच संबंधों के विस्तार की व्यापक संभावनाएं हैं। उनकी भारत यात्रा के दौरान घोषणा की गई थी कि विदेश मंत्री स्तर का संयुक्त आयोग संबंधों में मजबूती लाने के लिए काम करेगा। covid-19 महामारी से निपटने के वास्ते भारत के लिए कुवैत मेडिकल ऑक्सीजन जैसी आपूर्ति करता रहा है। भारतीय नौसेना के पोत पिछले हफ्तों में कुवैत से बड़ी मात्रा में मेडिकल ऑक्सीजन लेकर पहुंचे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News