विदेश मंत्री जयशंकर की डिनर पार्टी में शामिल होंगे पाक के उप-उच्चायुक्त

punjabkesari.in Friday, Jun 21, 2019 - 04:01 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की दूसरी पारी में पहली बार ऐसा मौका आया है जब किसी पाकिस्तानी प्रतिनिधि को सार्वजनिक कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है। विदेश मंत्री एस जयशंकर शनिवार शाम एक पांच सितारा होटल में ‌डिनर पार्टी आयोजित करने जा रहे हैं जिसमें दिल्ली में मौजूद सभी दूतावासों में रहने वाले राजदूतों को आमंत्रित किया गया है। इसमें पाकिस्तानी राजदूत को निमंत्रण दिए जाने की पुष्टि हो गई है्।

PunjabKesari

सूत्रों के अनुसार विदेश मंत्री की यह डिनर पार्टी दिल्ली में आयोजित की जाएगी जिसमें पाकिस्तानी दूतावास को शामिल होने लिए भी न्योता भेजा गया है। खबर ये भी है कि आमंत्रण पाने के बाद पाकिस्तानी प्रतिनिधि आने की तैयारी कर भी चुके हैं। इस ड‌िनर पार्टी में पाक के उप-उच्चायुक्त   सैयद हैदर शाह शामिल होंगे।

PunjabKesari

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के बधाई संदेश के जवाब में एक कड़ा संदेश लिखकर भेजा था। इसी सप्ताह पीएम मोदी ने इमरान खान को चिट्ठी लिखी थी जिसमें भारत की ओर से सीधा संदेश दिया गया था कि दोनों देशों के बीच संबंध तभी सुधर सकते हैं, जब पाकिस्तान आतंकवाद पर कोई ठोस कार्रवाई करके दिखाए। 

 PunjabKesari

गौरतलब  है कि पाकिस्तान भारत से लगातार बातचीत की पेशकश कर रहा है. लेकिन भारत का स्टैंड साफ है कि आंतकवाद और बातचीत एक साथ नहीं हो सकती. इसकी एक बानगी पिछले दिनों किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में आयोजित शंघाई कॉरपोरेशन ऑर्गनाइजेशन (एससीओ) समिट में पीएम मोदी और इमरान खान की मुलाकात हुई थी. दोनों नेताओं ने एक-दूसरे की अभिवादन किया था. हालांकि अभिवादन सामान्य प्रकृति का था और यह उस वक्त हुआ, जब दोनों नेता लाउंज में थे.लेकिन दौरान कोई बात चीत नहीं हुई।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News