जयशंकर से दुपट्टा सूट पहन कर मिलीं न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री अर्डर्न, द्विपक्षीय सहयोग पर की चर्चा

punjabkesari.in Thursday, Oct 06, 2022 - 05:07 PM (IST)

ऑकलैंडः विदेश मंत्री एस जयशंकर ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न से बृहस्पतिवार को मुलाकात की। इस दौरान  प्रधानमंत्री जेसिंडा ने दुपट्टा सूट पहन हुआ था जिसमें वे बेदह खूबसूरत लग रहीं थीं। बैठक में  दोनों नेताओं ने व्यापारिक सहयोग बढ़ाने एवं लोगों के बीच आपसी सपंर्क को प्रोत्साहित करने पर सहमति जताई। जयशंकर ने अर्डर्न को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से व्यक्तिगत शुभकामनाएं भी दीं। कार्यक्रम में उनके कैबिनेट सहयोगी और सांसद। दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय सहयोग गहरा करने पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा, ‘‘व्यापारिक सहयोग बढ़ाने और लोगों के बीच आपसी संपर्क को प्रोत्साहित करने पर सहमति जताई।''

PunjabKesari

यह विदेश मंत्री के रूप में जयशंकर की न्यूजीलैंड की पहली यात्रा है। जयशंकर ने ट्वीट किया, ‘‘न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न से मुलाकात करके खुशी हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से उन्हें शुभकामनाएं भी दीं।'' इसके अलावा जयशंकर ने कीवी इंडियन हॉल ऑफ फेम अवार्ड्स 2022 और  मोदी@20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी के लॉन्च में भी भाग लिया  और  प्रधानमंत्री जेसिंडा का धन्यवाद किया।

PunjabKesari

जयशंकर अपनी यात्रा के दौरान अर्डर्न के साथ एक कार्यक्रम में बृहस्पतिवार को हिस्सा लेंगे, जिसमें उस देश में अभूतपूर्व योगदान देने एवं उपलब्धियां हासिल करने वाले भारतीय समुदाय के लोगों को सम्मानित किया जाएगा। विदेश मंत्रालय ने बताया कि दोनों नेता न्यूजीलैंड में भारत के आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम को प्रदर्शित करने वाली ‘इंडिया@75' डाक टिकट को जारी करेंगे।  

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News