पाक ने भारत के खिलाफ बनाया खतरनाक प्लान, आतंकी मसूद अजहर को PoK भेजने की तैयारी

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2019 - 12:50 PM (IST)

पेशावरः अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद बौखलाया पाकिस्तान इस मुद्दे पर दुनिया के सामने गिड़गिड़ाने के बाद अब अपनी असलियत पर उतर आया है। पाक प्रधानमंत्री इमरान खान आंतकियों को एकजुट कर भारत में आतंकी साजिशों के मंसूबे बना रहे हैं। सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान ने पाक ने भारत के खिलाफ खतरनाक प्लान बनाया है और इसी के चलते मोस्ट वांटेड आतंकी मसूद अजहर को चुपचाप रिहा करने के बाद उसे PoK में भेजने की तैयारी शुरू कर दी है ।  

PunjabKesari

आतंकियों के लिए गाइड लाइन की जारी
मसूद अजहर ने आतंकियों के लिए गाइड लाइन जारी की है। मसूद अजहर ने गाइड लाइन जारी करते हुए आतंकियों को पत्थरबाजी से दूर रहने को कहा है। आतंकियों पहचान को छुपाए रखने के लिए कहा है। उसने आतंकियों को फोन और मैसेज पर बात नहीं करने को कहा है। हिन्दुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार भारत के खिलाफ आतंकी साजिशें रचने के लिए पाकिस्तान ने आतंकी मसूद जेल से गुपचुप तरीके से छोड़ दिया है। पाकिस्तान ने गुप्त रूप से जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के प्रमुख मौलाना मसूद अजहर को आतंकवादी ऑपरेशन की योजना बनाने के लिए रिहा कर दिया है, जबकि अन्य आतंकवादी संगठन भी खुलकर काम कर रहे हैं।

PunjabKesari

भारतीय खूफिया एजेंसियों ने सरकार को दी जानकारी
इससे पहले भी पाकिस्तान दुनिया के सामने आतंकी मसूद अजहर को हिरासत में लेने का दिखावा करता आया है। जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए सीआरपीएफ कैंप पर हमले के बाद ऐसी खबरें आई थीं कि पाकिस्तानी एजेंसियों ने मसूद अजहर को हिरासत में ले लिया था। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। वह आतंकियों के सहारे भारत में आतंक फैलाने का प्लान बना रहा है। भारतीय खूफिया एजेंसियों ने सरकार को जानकारी दी है कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ किसी बड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रहा है।

PunjabKesari

सेना और बीएसफ अलर्ट
पाकिस्तान एलओसी पर भी सैनिकों की संख्या में बढ़ोतरी कर रहा है। भारत ने भी सेना और बीएसफ को अलर्ट कर दिया है। जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में पिछले महीने भारतीय सेना ने पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को नाकाम करते हुए 5 घुसपैठियों को ढेर कर दिया था। भारत के अंदर घुसपैठ की यह कोशिश पाकिस्तान की सेना की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) की तरफ से की जा रही थी, जिसे भारतीय जवानों ने मुस्तैदी से नाकाम कर दिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News