भाजपा कार्यकर्ता ने खोली जहांगीरपुरी हिंसा की पोल, वीडियो शेयर कर दिया सबूत, ''मस्जिद पर झण्डा नहीं फहराया गया''

punjabkesari.in Wednesday, Apr 20, 2022 - 04:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश की राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में 16 अप्रैल हनुमान जयंती के मौके पर निकाले गये जुलूस में भड़की हिंसा को लेकर जहां तनाव पूर्ण स्थिति बनी हुई हैं वहीं आज सुप्रीम कोर्ट ने जहांगीरपुरी इलाके में दिल्ली MCD की बुलडोजर कार्रवाई पर रोक लगा दी हैं। 
 

लेकिन इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है। जिसमें बताया जा रहा है कि मस्जिद पर झंडा फहराने की कोई कोशिश नहीं की गई थी। दरअसल, भारतीय जनता पार्टी की कार्यकर्ता प्रीति गांधी ने जहांगीरपुरी हिंसा के मामले में ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिस पर उन्होंने लिखा है कि  हनुमान शोभा यात्रा पर पीछे से हमला हुआ और सबूत के तौर पर यह वीडियो पेश है। मस्जिद पर झंडा फहराने की कोई कोशिश नहीं की गई। हमलावरों ने यात्रा में भाग लेने वालों पर पीठ पीछे प्रहार किया, जिससे वो पूरी तरह से अनजान थे।
 

गौरतलब है कि 16 अप्रैल को दिल्ली सहित देश के अन्य कई राज्यों में हनुमान जयंती के मौके पर जुलूस निकाला गया था। दिल्ली के जहांगीरपुरी में भी विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शोभायात्रा निकाली थी, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए थे। इस दौरान 8 पुलिसकर्मियों समेत दर्जनों लोग चोटिल हो गये। मामले में एक्शन लेते हुए दिल्ली पुलिस ने दोनों समुदाय की ओर से अब तक कुल 24 लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिसमें से दो नाबालिग भी शामिल हैं।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News