जहांगीरपुरी: दिन में बेखौफ चला बुलडोजर, शाम को स्थानीय लोग खुद ही मंदिर का अतिक्रमण हटाने लगे

punjabkesari.in Wednesday, Apr 20, 2022 - 07:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क- दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर हुई हिंसा और उसके बाद अवैध अतिक्रमण पर चले बुलडोजर से स्थानीय लोग डर गए हैं। बुधवार देर शाम को स्थानीय लोग खुद ही मंदिर में अतिक्रमण हटाने का काम शुरू कर दिया है। स्थानीय निवासी और मंदिर प्रशासन के लोगों ने सड़क किनारे मंदिर की जालियों को हटाने के लिए मजदूरों को लगाया है।अवैध अतिक्रमण पर चले बुलडोजर की कार्रवाई के बाद अन्य राजनीतिक दलों ने लगातार सवाल उठाने शुरू कर दिए कि दिल्ली एमसीडी ने सिर्फ मस्जिद के सामने वाली दुकानों को क्यों तोड़ा।

मैं कोर्ट का शुक्रगुजार हूं- AIMIM चीफ ओवैसी
दिल्ली के जहांगीरपुरी में अवैध मकानों को हटाने के लिए चले बुलडोजर पर  AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने नराजगी जताते हुए कहा कि अगर वो (दुकान और मकान) अनाधिकृत थे तो 7 साल से बीजेपी की सरकार क्यों सो रही थी? आपने (सरकार) एक समुदाय को निशाना बनाते हुए यह कार्रवाई की है, जिसकी मैं निंदा करता हूं। उनके घर और दुकानों को तोड़ा गया, अपराधी कौन है, यह कोर्ट फैसला करेगा। मैं कोर्ट का शुक्रगुजार हूं कि उसने इस पर रोक लगाई। मैं पूछना चाहता हूं कि आपने मस्जिद के सामने से दुकानों को तो तोड़ दिया लेकिन क्या आपने मंदिर के सामने की दुकानों को तोड़ा? 

जानें पूरा विवाद?
जहांगीरपुरी में बिते शनिवार को हनुमान जयंती पर हिंसा हुई थी। जिसके बाद दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के आरोपियों की अवैध संपत्तियों पर बुधवार को बुलडोजर चलाया जा रहा था। वहीं, उत्तरी दिल्ली नगर निगम का कहना है कि ये कार्रवाई अवैध संपत्तियों और अतिक्रमण पर की जा रही है। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को दिल्ली के हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी इलाके में प्रशासन के अतिक्रमण रोधी अभियान पर रोक लगा दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News