‘जागो’ ने पूछा-कार से मिली 2 करोड़ की अवैध नकदी शिरोमणि अकाली दल की तो नहीं?

2021-04-22T10:13:26.287

नई दिल्ली, 21 अप्रैल (ब्यूरो): दिल्ली पुलिस द्वारा 12 अप्रैल को पंजाबी बाग लाल बत्ती के पास एक कार से जब्त की गई 2 करोड़ रुपए की अवैध नकदी के मामले में जागो पार्टी के अन्तर्राष्ट्रीय अध्यक्ष मनजीत सिंह जी.के. ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र्र मोदी को पत्र लिखा है। बरामद हुई अवैध नकदी के ड्रग मनी होने की आशंका जताते हुए जी.के. ने नकदी के अकाली दल बादल के दिल्ली दफ्तर से पंजाबी बाग जाने की ओर इशारा भी किया है।

 

जी.के. ने कहा कि अकाली नेताओं के ड्रग माफिया से सांठगांठ होने के आरोप लगते रहे हैं इसलिए हो सकता है कि यह रकम दिल्ली कमेटी चुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए पंजाबी बाग ले जाई गई हो। पहले भी अकाली दल को सिगरेट और शराब कंपनियों से चंदा लेने के सबूत सामने आ चुके हैं इसलिए अकाली दल और नशा माफिया के बीच घनिष्ठ संबंध माने जाते हैं। जी.के. ने स्वतंत्र जांच टीम से इस मामले की जांच करवाने की प्रधानमंत्री को अपील करते हुए बादलों और नशा माफिया के संबंधों को सार्वजनिक करने की मांग की है।


शिरोमणि अकाली दल की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष हरमीत सिंह कालका ने पलटवार करते हुए मंजीत सिंह जी.के. व प्रमुख विपक्षी दल सरना दल को ही लपेट लिया है। कालका ने कहा कि सरना भाइयों द्वारा जी.के. के लिए 2 करोड़ रुपए भेजे जा रहे थे। इस घटना से दोनों दलों की सांठगांठ बेनकाब हो गई है। कालका ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि सरना भाइयों ने पंजाब में शराब के कारोबार से कमाए 2 करोड़ रुपए मौजूदा दिल्ली कमेटी चुनावों के लिए हुए समझौते के तहत जी.के. को भेजने थे। यह पैसा जब उनकी पंजाबी बाग की रिहायश से जी.के. की रिहायश की तरफ रवाना किया गया तो वह रास्ते में पकड़ा गया। कालका ने कहा कि सरना व जी.के. चाहे इस तरह का पैसा आपस में बांट लें, शराब व अन्य नशे चाहे आपस में बांट लें मगर दिल्ली की संगत इनकी तुच्छ हरकतों से अच्छी तरह वाकिफ है और इनके घटिया हथकंडों को मुंह नहीं लगाएगी।


पुलिस ने कहा :1 करोड़ की राशि मिली
12 अप्रैल को पंजाबी बाग में एक कार से 2 करोड़ रुपए बरामद किए गए। हालांकि पुलिस केवल 1 करोड़ रुपए जमा कराने का दावा कर रही है। कार के साथ 3 लोगों को भी हिरासत में लिया गया। आयकर विभाग ने इस मामले में औपचारिक तौर पर मामला दर्ज करने के बाद 1 करोड़ रुपए और बरामद करने की बात भी कही है। पंजाबी बाग में रहने वाले 2 सिख नेताओं को आयकर विभाग ने नोटिस भी जारी किया है।

 


Content Writer

vasudha

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static