जगदीप धनखड़ ने उपराष्ट्रपति पद के लिए भरा नामांकन, PM मोदी समेत कई केंद्रीय मंत्री रहे साथ

punjabkesari.in Monday, Jul 18, 2022 - 01:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उपराष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अनेक वरिष्ठ केन्द्रीय मंत्रियों तथा घटक दलों के नेताओं की मौजूदगी में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल रहे धनखड़ 12 बजे के करीब संसद भवन पहुंचे और लोकसभा महासचिव के कार्यालय में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

 

इस मौके पर उनके साथ प्रधानमंत्री मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह , केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, भाजपा के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, अन्ना द्रमुक के एम थंबी दुरई, अपना दल की अनुप्रिया पटेल , रिपब्लिकन पार्टी के रामदास अठावले तथा अन्य नेता भी मौजूद थे। इससे पहले करीब साढ़े ग्यारह बजे पीएम मोदी ,अमित शाह , राजनाथ सिंह और राजग के मंत्री एवं सभी सांसद संसद के पुस्तकालय भवन में एकत्र हुए और नामांकन पत्र से संबंंधित जरूरती औपचारिकताएं पूरी की।

 

इसके बाद सभी वहां से पैदल चलते हुए लोकसभा महासचिव के कार्यालय तक गए। धनखड़ ने रविवार को ही पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के पद से इस्तीफा दिया था। उप राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष ने मारग्रेट अल्वा को अपना उम्मीदवार बनाया है। उनके कल नामांकन पत्र दायर करने की संभावना है। उप राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दायर करने का मंगलवार को अंतिम दिन है। चुनाव 6 अगस्त को होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News