J&K: हथियारों की कमी से जूझ रहे आतंकी!...लाल मिर्च का ले रहे सहारा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 27, 2022 - 12:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कश्मीर में एक्टिव स्थानीय आतंकी हथियारों की जबरदस्त कमी से जूझ रहे हैं। इस कमी को पूरा करने की खातिर वे सुरक्षाकर्मियों से हथियार भी छीनने की कोशिशें कर रहे हैं। हालांकि उस पार से ड्रोन से छोटे हथियारों की आपूर्ति उन्हें की जा रही है। ऐसी ही एक घटना अनंतनाग के रैशी बाजार में मंगलवार को हुई जहां आतंकियों ने एक कश्मीरी पंडित की सुरक्षा में तैनात CRPF जवान से हथियार छीनने का प्रयास किया।

 

आतंकियों ने हथियार छीनने के लिए लाल मिर्च पाउडर का इस्तेमाल किया परंतु हमले के बावजूद जवान ने आतंकियों को अपना हथियार नहीं ले जाने दिया। इससे पहले कि वहां और सुरक्षाकर्मी उसकी मदद के लिए पहुंचते, हमलावर वहां से फरार हो गए।

 

कश्मीरी पंडित परिवार की सुरक्षा में तैनात था जवान
अधिकारियों ने बताया कि रैशी बाजार में रहने वाले कश्मीरी पंडित परिवार की सुरक्षा में तैनात CRPF जवान जब अपने शिविर में था, तभी अचानक से कुछ आतंकी वहां पर आए और सुरक्षाकर्मी को अकेला पाकर उसकी आंखों पर लाल मिर्च पाउडर से हमला कर दिया। आतंकियों को लगा कि जवान इस हमले के बाद बौखला जाएगा और अपना हथियार छोड़ देगा परंतु ऐसा नहीं हुआ। आतंकियों के हमले के बाद भी CRPF जवान ने अपने हथियार को नहीं छोड़ा और मदद के लिए जोर-जोर से अपने साथियों को पुकारना शुरू कर दिया।

 

हथियार छीनने के लिए लाल मिर्च का इस्तेमाल किया
यह पहला अवसर था जब आतंकियों ने हथियार छीनने के लिए लाल मिर्च का इस्तेमाल किया था। अभी तक की उनकी रणनति यही रही है कि एक आतंकी ड्यूटी पर तैनात जवानों पर हमला बोलता था और दूसरा उनके हथियारों को लेकर भाग जाता था। अधिकारियों के बकौल, आतंकियों की नई रणनीति से निपटने के उपाय किए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News