जम्मू-कश्मीर को राजनीतिक समाधान की जरुरत है, न की सैन्य समाधान की: अतिरिक्त जवानों की तैनाती पर बोली महबूबा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 10, 2021 - 04:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को कहा, ‘‘प्रदेश को राजनीतिक समाधान की जरूरत है, न की सैन्य समाधान की।'' मुफ्ती ने यह प्रतिक्रिया उन रिपोटरं के जवाब में की है कि नागरिक हत्याओं में वृद्धि के मद्देनजर केंद्र शासित प्रदेश में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया जा रहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर कहा कि अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को घाटी में लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर को सैन्य छावनी में बदलने के बाद भी अतिरिक्त सैनिकों को भी कश्मीर में लगाया जा रहा है। यहां लोगों के पास सांस लेने के लिए जो थोड़ी बहुत जगह है उस पर सुरक्षा बलों का पहरा है और लोगों की आवाज को दबाया जा रहा है।

सुरक्षा बलों ने कई जगहों को अपने कब्जे में ले लिया है। केन्द्र शासित प्रदेश के संकट का समाधान राजनीतिक तौर से करने की जरूरत है, न कि सैन्य तरीके से।'' पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा श्रीनगर शहर में हाल ही में एक कश्मीरी पंडित की दुकान को निशाना बनाकर किए गए हमले में एक पुलिसकर्मी और एक सेल्समैन की मौत हो गई। इन हमलों के मद्देनजर श्रीनगर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News