जवान ने तीन सहयोगियों को गोली मारने के बाद खुद को गोली मारी, अमरनाथ यात्रा ड्यूटी में तैनात था ITBP कर्मी

punjabkesari.in Saturday, Jul 16, 2022 - 06:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अमरनाथ ड्यूटी में तैनात भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की आठवीं बटालियन के एक कांस्टेबल ने अपने तीन सहयोगियों पर गोली चलाकर उन्हें घायल कर दिया। इसके बाद जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी पर तैनात आईटीबीपी के जवान की अन्य से बहस हो गई, कहासुनी इतनी बढ़ गई कि इसने जल्द ही मातम का रुप ले लिया। 

यह घटना जिले के देविका घाट सामुदायिक केंद्र पर अपराह्न साढ़े तीन बजे हुई। आईटीबीपी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कांस्टेबल भूपेंद्र सिंह ने अपने साथियों पर गोलियां चलाईं, जिसमें एक हेड कांस्टेबल और दो कांस्टेबल घायल हो गये। उन्होंने बताया कि तीनों को घायल अवस्था में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और अब वे खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं।

अधिकारी के अनुसार, कांस्टेबल सिंह ने अपनी इंसास सर्विस राइफल से खुद को गोली मारी और उसकी घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गयी। सिंह आईटीबीपी की आठवीं बटालियन में कार्यरत थे और फिलहाल जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा ड्यूटी के तहत बल की दूसरी तदर्थ बटालियन की एफ कंपनी में तैनात थे। अधिकारी ने बताया कि आईटीबीपी की ओर से कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिये गये हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News