J&K: अवंतीपोरा एनकाउंटर में जैश का आतंकी अबु कासिम ढेर, सुरक्षा बल कई महीनों से कर रहे थे तलाश

punjabkesari.in Friday, Jan 24, 2020 - 10:31 AM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में पिछले चार दिन से चल रही मुठभेड़ खत्म हो गई है। हालांकि सेना का इलाके में अभी सर्च ऑप्रेशन जारी है। सुरक्षाबलों को शुक्रवार दो आतंकियों के शव मिले। इसमें एक आतंकी की पहचान अबु कासिम के रूप में हुई है। कासिम आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा था और पिछले डेढ़ साल से अवंतीपोरा इलाके में आतंकी वारदातों को अंजाम दे रहा था। सुरक्षाबलों को मंगलवार को अवंतीपोरा के खिरयु इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी जिसके बाद सेना सर्च ऑप्रेशन शुरू किया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी।

PunjabKesari

सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। जबकि दो सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए थे। घायल दोनों सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए, जिसमें एक जम्मू-कश्मीर पुलिस का एसपीओ था। आतंकियों की लाश न मिलने पर सुरक्षाबलों ने पास के जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया। सर्च ऑपरेशन के दौरान बुधवार को आतंकियों ने फिर से फायरिंग शुरू कर दी थी। दोनों ओर से हुई फायरिंग के बाद सुरक्षाबलों को एक आतंकी की लाश मिली थी, उसकी पहचान अबु सैफुल्लाह के रूप में हुई थी।

PunjabKesari

गुरुवार को सेना ने फिर से सर्च ऑप्रेशन चलाया इस दौरान सुरक्षाबलों को दूसरे आतंकी अबु कासिम की लाश मिली। सेना को पिछले कई महीनों से अबु कासिम की तलाश थी। वह लंबे समय से अवंतीपोरा और त्राल में एक्टिव था।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News