J&K : सांबा में निर्माणाधीन पुल के लोहे का ‘शटर'' गिरा, 27 मजदूर घायल

punjabkesari.in Monday, Jan 03, 2022 - 12:51 AM (IST)

जम्मूः जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में रविवार को एक निर्माणाधीन पुल के लोहे का ‘शटर' गिरने से कम से कम 27 मजदूर घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस बड़े पुल का निर्माण जिले के विजयपुर इलाके में देविका नदी पर सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) कर रहा है। उन्होंने बताया कि शाम लगभग चार बजकर 15 मिनट पर दो खंभों को जोड़ने वाली लोहे का ‘शटर' गिर गया, जिसमें कुल 27 मजदूर घायल हो गए। 

अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना के तत्काल बाद बचाव अभियान शुरू किया गया और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। घायलों में से दो की हालत ‘नाजुक' बताई जा रही है और उन्हें विशेष उपचार के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) भेजा गया है। सांबा की उपायुक्त अनुराधा गुप्ता फौरन घटनास्थल पर पहुंची और बचाव अभियान की निगरानी की तथा बाद में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, रामगढ़ और ट्रॉमा सेंटर, विजयपुर में भर्ती घायलों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। 

उन्होंने बताया, ‘‘लोहे की शटरिंग ‘कंक्रीट स्लैब' रखने के दौरान गिर गई। बचाव अभियान फौरन शुरू किया गया और 27 मजदूरों को पास के अस्पतालों में पहुंचाया गया।'' गुप्ता ने कहा, ‘‘दो को छोड़कर शेष घायलों की हालत स्थिर है और वे अस्पतालों में निगरानी में रखे गये हैं। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कल (सोमवार को) जांच की जाएगी।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News