टारगेट किलिंग पर गृह मंत्रालय अलर्ट, जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर बुलाई हाईलेवल मीटिंग

punjabkesari.in Wednesday, Nov 17, 2021 - 02:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्रालय में बुधवार को जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर एक उच्च स्तरीय बैठक हो रही है जिसमें केंद्र शासित प्रदेश में हिंसा की घटनाओं में बढ़ोतरी तथा उससे निपटने के उपायों पर चर्चा की जाएगी। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला की अध्यक्षता में हो रही बैठक में केन्द्रीय पुलिस बलों के पुलिस महानिदेशक, जम्मू कश्मीर पुलिस के महानिदेशक, खूफिया ब्यूरो और अन्य संबंधित एजेंसियों के साथ-साथ मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं।

 

करीब 12 बजे शुरू हुई इस बैठक का मुख्य एजेंडा घाटी की स्थिति की व्यापक समीक्षा करने के साथ साथ हाइब्रिड आतंकवादियों की सक्रियता और इसके कारण बढ़ रही हिंसक आतंकवादी घटनाओं पर लगाम लगाने के उपायों पर चर्चा करना है। इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हाल ही में हुई बैठक में लिए गए निर्णयों के क्रियान्वयन तथा इससे संबंधित प्रगति पर भी बातचीत की जाएगी।

 

कश्मीर में पिछले करीब दो महीने से आतंकवादी घटनाओं में सुरक्षा बलों के साथ-साथ गैर स्थानीय शहरी लोगों को विशेष रूप से निशाना बनाया जा रहा है। इसका उद्देश्य गैर स्थानीय लोगों में भय का माहौल बनाना है जिससे कि वे घाटी छोड़कर जाने के लिए मजबूर हो जाए। आतंकवादी ताकतें केन्द्र सरकार की घाटी में स्थिति सामान्य बनाने के लिए चलाई जा रही योजनाओं के सकारात्मक परिणामों से बौखलाई हुई हैं और वे स्थिति को सामान्य होने से रोकने के लिए हर संभव साजिश कर रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News