जम्मू कश्मीर: रामबन में मवेशी तस्करों से संबंधों को लेकर चार एसपीओ को सेवा से हटाया गया

punjabkesari.in Saturday, May 28, 2022 - 11:55 PM (IST)


बनिहाल/जम्मू : जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में मवेशी तस्करों के साथ संबंध होने की बात विभागीय जांच में सामने आने के बाद चार विशेष पुलिस अधिकारियों (एसपीओ) को सेवा से हटा दिया गया है। यह जानकारी अधिकारियों ने शनिवार को दी।

रामबन की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहिता शर्मा ने मवेशियों की तस्करी में संलिप्तता को लेकर एसपीओ - ​​फुलैल सिंह, अजीत सिंह, सतीश सिंह और मोहम्मद अयूब उर्फ ​​'मुंदरी' को तत्काल प्रभाव से सेवा से हटाने का आदेश दिया।

एसएसपी ने अपने आदेश में कहा,"मवेशियों  की तस्करी में उनकी संलिप्तता अन्य एसपीओ और पुलिस विभाग के अधिकारियों पर बुरा प्रभाव डाल सकती है और जनता के सामने पुलिस की छवि खराब कर सकती है।"

अधिकारियों ने कहा कि चार एसपीओ के आचरण की जांच का आदेश 28 फरवरी को दिया गया था, जब यह पता चला था कि वे राष्ट्रीय राजमार्ग पर मवेशिओं के साथ तस्करों को सुरक्षित मार्ग की सुविधा प्रदान करने में शामिल थे।

अधिकारियों ने कहा कि एसपीओ ने पूछताछ करने पर रामबन जिले के मवेशी तस्करों के साथ संबंध होने की बात स्वीकार की और ऐसे सात तस्करों की पहचान भी की। उन्होंने बताया कि एसपीओ के बैंक खातों का विवरण भी प्राप्त किया गया।

अधिकारियों ने कहा कि तीन एसपीओ ने अपने बैंक खातों में अज्ञात व्यक्तियों से कई लाख रुपये प्राप्त किये थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News