J&K:किसान का बेटा मनदीप बना टॉपर, 10वीं बोर्ड में हासिल किए 98.6% अंक...PM को कहा ''थैंक्यू''

punjabkesari.in Sunday, Jul 04, 2021 - 04:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर का रहने वाला मनदीप सिंह यह साबित कर दिया कि माहौल कैसा भी हो अगर हौसंल बुंलद है तो बड़ी से बड़ी मुसीबत भी मंजिल पाने में आड़े नहीं आ सकती। किसान के बेटे मनदीप ने जम्मू-कश्मीर बोर्ड परीक्षा में टॉप किया है। मनदीप के दसवीं की परीक्षा में 98.6 फीसदी अंक आए हैं। मनदीप ने विपरीत परिस्थितियों का सामना किया लेकिन हिम्मत नहीं हारा। वह राज्य के अन्य बच्चों के लिए भी एक बड़ी मिसाल है। मनदीप ने एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए बताया कि लॉकडाउन के दौरान उसके भाई ने पढ़ाई में उसकी मदद की।

 

जिला उधमपुर के रामनगर तहसील के एक सुदूर गांव अमरोह के मनदीप सिंह ने जोन कुलवंता के सरकारी हाई स्कूल पडरखा में पढ़ाई करता है। मनदीप ने कहा कि कई बच्चे शिकायत करते हैं कि लॉकडाउन में अच्छे से पढ़ाई नहीं हो पाती लेकिन मैंने इस दौरान खूब पढ़ाई की। मनदीप ने कहा कि हमारे यहां लाइट की समस्या रहती थी लेकिन उसे स्कूल से किताबें मिली थीं और उन्हीं से पढ़ाई करके आज उसने अच्छे अंक हासिल किए।

 

मनदीप ने कहा कि उसका बड़ा भाई एसकेयूएएसटी विश्वविद्यालय से बीएससी कृषि की पढ़ाई कर रहा, लॉकडाउन के कारण वो भी घर पर था, उसने उसकी पढ़ाई में काफी मदद की। इसी के साथ ही मनदीप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और LG मनोज सिन्हा को धन्यवाद दिया और कहा कि दूर-दराज ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने काफी प्रयास किए हैं और उनकी मदद के कारण ही आज बच्चे अच्छी शिक्षा ले रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News