J-K: 3 आतंकियों को ढेर करने के बाद जवानों का जश्न, देखें वीडियो

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2019 - 07:31 PM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर के बटोत में शनिवार को तीन आतंकियों को मार गिराने के बाद सेना के जवानों ने जमकर जश्न मनाया। जश्न के दौरान जवानों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। समाचार एजेंसी एएनआई ने सैनिकों के इस जश्न का वीडियो जारी किया है। जिसमें पीछे कुछ स्थानीय नागरिक भी खड़े नजर आ रहे हैं। ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम देने के बाद सैनिकों ने जश्न मनाया।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के गंदेरबल जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये और रामबन जिले के बटोटे इलाके में पांच आतंकवादियों ने कुछ लोगों को बंधक बना लिया जिनमें से एक बुजुर्ग आतंकवादियों के कब्जे में है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गंदेरबल जिले में गंगबल के जंगलों में सुरक्षा बलों के घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान वहां छिपे आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गयी। इस दौरान दो आतंकवादी मारे गये।
PunjabKesari
रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सुबह लगभग साढ़े सात बजे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। एनएच-244 पर दो संदिग्ध आतंकवादियों ने एक वाहन को रोकने की कोशिश की। सूत्रों ने बताया कि वाहन चालक सतर्क था और उसने गाड़ी नहीं रोकी बल्कि तेज रफ्तार से नजदीकी सैन्य चौकी पहुंचकर घटना के बारे में जानकारी दी। घटना की जानकारी मिलते ही सेना के जवानों ने त्वरित कारर्वाई करते हुए संदिग्ध आतंकवादियों को घेर लिया। उन्हें देख कर आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके जवाब में सैनिकों ने भी गोलियां चलायीं। आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड भी दागे।
PunjabKesari
इस बीच खुफिया सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की संख्या पांच है और उन्होंने बटोटे के डारमंड इलाके में एक बुजुर्ग व्यक्ति को बंधक बना रखा है। इसके पहले सेना ने आतंकवादियों के कब्जे से कुछ लोगों को मुक्त करा लिया था। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने उस मकान को घेर लिया है जहां आतंकवादी छिपे हुए हैं। बंधक की सुरक्षा के लिए जम्मू तथा रामबन की ओर से यातायात रोक दिया गया है। स्थानीय लोगों को उनके घरों के भीतर रहने के निर्देश दिये गये हैं।
PunjabKesari
पुलिस के विशेष कारर्वाई दल और सेना के जवान आतंकवादियों पर नजर रखे हुए हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी 9-10 किलोमीटर की दूरी पैदल तय करके घने जंगलों से गुजरते हुए उस मकान तक पहुंचे जो बटोटे बस अड्डे से महज 300 मीटर दूर है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News