J&K: किश्तवाड़ में मिनी बस के गहरे खड्ड में गिरने से 35 लोगों की मौत, कई घायल

7/1/2019 3:30:41 PM

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में एक मिनी बस के सड़क से फिसल कर गहरे खड्ड में गिरने से कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई। बस में क्षमता से अधिक लोग सवार थे। अधिकारियों ने बताया कि मिनी बस केश्वान से किश्तवाड़ जा रही जब सुबह करीब साढ़े सात बजे केश्वान-ठकराई मार्ग पर सड़क से फिसल कर गहरे खड्ड में गिर गई। किश्तवाड़ के उपायुक्त ए. एस. राणा ने बताया कि हादसे के वक्त 28 सीटों वाली बस में 52 लोग सवार थे। मामले की जांच का आदेश दिया जाएगा। जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शक्ति पाठक ने बताया कि हादसे में 35 लोगों की जान चली गई और 17 अन्य घायल हुए हैं। पुलिस, सुरक्षा एजेंसियों और स्थानीय लोगों ने बचाव अभियान शुरू किया और घायलों को अस्पताल पहुंचाया।
PunjabKesari
जम्मू गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल से हेलीकॉप्टरों के जरिए तीन घायलों को निकाला गया। राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिवार वालों को पांच-पांच लाख रुपए देने का ऐलान किया है। उन्होंने प्रशासन को घायलों को हर संभव चिकित्सीय मदद मुहैया कराने का निर्देश देते हुए उनके (घायलों) जल्द स्वस्थ होने की कामना की। मलिक ने कहा कि इस तरह की घटनाओं के कारण का पता लगा कर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए अगली राज्य प्रशासनिक परिषद (एसएसी) में कड़े फैसले लिए जाएंगे।
 

राज भवन के प्रवक्ता के अनुसार कुछ महीने पहले, राज्यपाल ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया था कि वे खराब वाहनों और अप्रशिक्षित चालकों को सड़कों से दूर रखे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर बस दुर्घटना में मारे गए लोगों के लिए शोक जताया और कहा कि यह दिल दहलाने वाली घटना है। मोदी ने ट्वीट किया कि जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ की घटना दिल दहलाने वाली है। हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति हम शोक जताते हैं और शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना जताते हैं। हादसे में घायल हुए लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी दुख जताया और कह कि जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बस दुर्घटना में मारे गए लोगों की खबर सुन दुखी हूं। मृतकों के परिवार वालों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।'

PunjabKesari

 


Seema Sharma

Related News