जम्मू-कश्मीर का छह माह में 70,000 करोड़ रुपये का निवेश हासिल करने का लक्ष्य : उपराज्यपाल

punjabkesari.in Monday, Mar 21, 2022 - 06:06 PM (IST)

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोमवार को कहा कि अगले छह महीने में इस केंद्र शासित प्रदेश में 70,000 करोड़ रुपये का निवेश आने की उम्मीद है।

 

जम्मू-कश्मीर पर्यटन और आतिथ्य समेत विविध क्षेत्रों में निवेश चाहता है और इसी इरादे के साथ अभी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का एक प्रतिनिधिमंडल यहां के दौरे पर आया हुआ है।

 

इस वर्ष जनवरी में हुए दुबई एक्सपो में उपराज्यपाल द्वारा आमंत्रित किए जाने के बाद यह प्रतिनिधिमंडल क्षेत्र में निवेश संभावनाओं का पता लगाने के लिए रविवार को श्रीनगर पहुंचा।

 

अधिकारियों ने बताया कि उपराज्यपाल, प्रमुख सचिव (उद्योग और वाणिज्य) रंजन प्रकाश ठाकुर समेत अन्य सरकारी अधिकारी उद्यमशीलता, पर्यटन और आतिथ्य क्षेत्र पर केंद्रित चार दिन के कार्यक्रम के तहत इस प्रतिनिधिमंडल को निवेश अवसरों की जानकारी देंगे।

 

उपराज्यपाल सिन्हा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर सरकार ने अब तक 26,000 करोड़ रुपये से अधिक के औद्योगिक निवेश प्रस्तावों को मंजूरी दी है और निवेशकों को भूमि उपलब्ध करवाई है। उन्होंने कहा, च्च्ह"म्मीद है कि अगले छह महीने में 70,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश आएगा।"

 

यूएई के इस 34 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में रियल एस्टेट, आतिथ्य, दूरसंचार, आयात-निर्यात समेत अन्य क्षेत्रों के शीर्ष कारोबारी शामिल हैं।

सिन्हा ने कहा, " प्रतिनिधिमंडल जम्मू-कश्मीर में ऐसे क्षेत्रों की तलाश में हैं जहां निवेश किया जा सकता है।"


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News