J&K: पुलवामा एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने मार गिराए लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकी, शहीद जवान की हत्या में थे शामिल

punjabkesari.in Sunday, Jun 12, 2022 - 10:06 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ रातभर चली मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के तीन आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि दक्षिण-कश्मीर स्थित पुलवामा जिले के द्रबगाम इलाके में शनिवार रात मुठभेड़ शुरू हुई और देर रात होने से पहले एक आतंकवादी मारा गया, जबकि रविवार सुबह शुरू हुई गोलीबारी में दो और आतंकवादी मारे गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रात के समय इलाके में जबरदस्त घेराबंदी की गई थी, ताकि आतंकवादियों को फरार होने से रोका जा सके।

 

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि तीनों आतंकी स्थानीय निवासी थे और आतंकवादी संगठन लश्कर से जुड़े थे। विजय कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘एक आंतकवादी की पहचान जुनैद शिरगोजरी के रूप में की गई है जो 13 मई को हमारे एक सहयोगी शहीद रियाज़ अहमद की हत्या में शामिल था। उन्होंने बताया कि दो अन्य आतंकियों की पहचान फाजिल नजीर भट और इरफान अहमद मलिक के रूप में की गई है।

 

आतंकवादियों की उपस्थिति की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शनिवार को द्रबगाम इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान चलाया जिसके बाद यह मुठभेड़ शुरू हुई। पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि इस अभियान के दौरान पुलिस ने दो एके-47 राइफल, एक पिस्तौल के अलावा आपत्तिजनक सामग्री तथा अन्य हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News