J&K: पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

punjabkesari.in Sunday, Aug 30, 2020 - 08:49 AM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में पंथा चौक के पास एक मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकवादी मारे गए और सेना का एक जवान शहीद हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की गुप्त सूचना मिलने के बाद दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के जादूरा गांव में तलाश अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

PunjabKesari

इसके बाद मुठभेड़ प्रारंभ हो गई। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। उन्होंने बताया कि तीनों शव बरामद कर लिए गए हैं। उनकी पहचान आदिल हाफिज, अर्शिद अहमद डार और रऊफ अहमद मीर के तौर पर हुई। तीनों पुलवामा के निवासी थे और आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन से जुड़े थे।

PunjabKesari

प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान सेना का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादी पहले भी आतंकी वारदात में शामिल रहे थे। पुलिस और सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले समेत इलाके में कई आतंकी घटनाओं की साजिश रचने और उन्हें अंजाम दिए जाने में उनकी संलिप्तता रही थी। प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस के पास उपलब्ध रिकॉर्ड के मुताबिक हाफिज पिरछू पुल पर सुरक्षा बलों की टुकड़ी पर हमला से जुड़े मामले में संलिप्त था। इस घटना में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी और एक कर्मी घायल हो गया था।

PunjabKesari

प्रवक्ता ने कहा कि COVID-19 महामारी और संक्रमण से लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर औपचारिकताएं पूरी करने के बाद आतंकियों के शवों को दफनाने के लिए बारामूला भेजा जाएगा। प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए आतंकियों के निकट परिजनों को बारामूला में अंतिम संस्कार में शामिल होने की इजाजत दी जाएगी। मुठभेड़ स्थल से हथियार और कारतूस बरामद किए गए।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News