J&K: कुपवाड़ा में सर्च ऑप्रेशन के दौरान सेना के 4 जवान शहीद, सुरक्षा बलों ने 3 आतंकी किए ढेर

punjabkesari.in Sunday, Nov 08, 2020 - 02:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सेना ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा से लगे माछिल सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए तीन आतंकवादियों को मार गिराया। मुठभेड़ में सेना के एक अधिकारी सहित चार सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। एक रक्षा प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि रात के समय आतंकवादियों ने उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने का प्रयास किया। अधिकारियों ने बताया कि घुसपैठियों को जवानों ने चुनौती दी और उनमें से तीन को मार गिराया।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि बहरहाल ऑपरेशन के दौरान सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान, सेना के एक अधिकारी सहित तीन जवान शहीद हो गए। इस बीच, श्रीनगर में रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि रात के एक बजे के करीब बीएसएफ के गश्ती दल ने नियंत्रण रेखा से करीब 3.5 किलोमीटर दूर एंटी इनफिल्ट्रेशन ऑब्सटेकल सिस्टम (एलओसी बाड़) के पास संदिग्ध गतिविधियां देखीं।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि बीएसएफ के जवानों ने घुसपैठियों को ललकारा, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें एक आतंकवादी मारा गया। कर्नल राजेश कालिया ने कहा, 'कार्रवाई के दौरान बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया और मुठभेड़ सुबह चार बजे समाप्त हुई।' उन्होंने बताया कि इलाके में और सैनिकों को भेजा गया और निगरानी उपकरणों की मदद से आतंकवादियों की आवाजाही का पता लगाया गया।

PunjabKesari

कर्नल कालिया ने कहा, ‘मुठभेड़ में दो और आतंकवादी मारे गए। हमारे तीन जवान भी मुठभेड़ में शहीद हो गए और दो जख्मी हो गए।'' उन्होंने कहा कि घायल सैनिकों को वहां से निकाल लिया गया है। प्रवक्ता ने कहा कि अभियान जारी है और विस्तृत ब्योरा की प्रतीक्षा है।'

 




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News