जम्मू-कश्मीरः अनंतनाग मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने ढेर किए 2 पाकिस्तानी आतंकी, निशाने पर थी अमरनाथ यात्रा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 14, 2022 - 08:27 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। बेमिना में सोमवार देर रात सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में पाकिस्तानी कमांडर अब्दुल्ला गोजरी और लश्कर के स्थानीय कमांडर मुसैब समेत दो आतंकियों को मार गिराया। इस दौरान एक पुलिसकर्मी भी गंभीर रूप से घायल हुआ। पुलिस के अनुसार मारे गए दोनों आतंकी अमरनाथ यात्रा पर हमला करने बीते माह कश्मीर में घुसपैठ करने वाले लश्कर के तीन सदस्यीय आत्मघाती दस्ते में शामिल थे।

 

इस दस्ते का एक पाकिस्तानी आतंकी हांजला 6 जून को सोपोर के जालूरा में हुई मुठभेड़ में मारा गया था। कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार के अनुसार मारे गए दोनों आतंकी बीते माह पाकिस्तान से भेजे गए लश्कर के तीन सदस्यीय दस्ते के सदस्य थे। पाकिस्तान में बैठे लश्कर कमांडरों ने पहलगाम के रहने वाले आदिल हुसैन मीर उर्फ अबु सूफियान उर्फ मुसैब के साथ दो पाकिस्तानी आतंकी हांजला निवासी लाहौर और अब्दुल्ला गोजरी निवासी फैसलाबाद को भेजा था।

 

इस दल के कश्मीर में दाखिल होने के बाद से ही सुरक्षाबल इसके पीछे लगे हुए थे। छह जून को सोपोर के जालूरा में सुरक्षाबलों ने इन तीनों आतंकियों को घेर लिया था। मुठभेड़ में हांजला मारा गया था, जबकि उसके अन्य साथी बच निकले थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News