विदेश मंत्री जयशंकर से बोले इजराइल के प्रधानमंत्री बेनेट, We Love India

punjabkesari.in Thursday, Oct 21, 2021 - 01:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को शीर्ष इजराइली नेतृत्व के साथ सामरिक द्विपक्षीय साझेदारी की सम्पूर्ण क्षमता को हासिल करने के लिए ‘गर्मजोशी से पूर्ण और विस्तृत' चर्चा की तथा बदलते भू-राजनीतिक परिदृश्य एवं वैश्विक सामरिक मामलों पर विचारों का आदान-प्रदान किया। जयशंकर ने इजराइल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट से भेंट की और द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के बारे में चर्चा की। प्रधानमंत्री के मीडिया सलाहकार ने कहा कि जयशंकर ने प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट से भेंट की और भारत एवं इजराइल के बीच गर्मजोशी से भरे मित्रतापूर्ण संबंधों को और प्रगाढ़ बनाने, द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने तथा सामरिक गठबंधन को मजबूत बनाने पर चर्चा की।''

 

सलाहकार ने कहा कि प्रधानमंत्री बेनेट ने भारत और इजराइल के गठबंधन के प्रति उनकी निजी प्रतिबद्धता के लिए अपने भारतीय समकक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री जयशंकर को धन्यवाद दिया। बैठक शुरू होने पर प्रधानमंत्री बेनेट ने जयशंकर से कहा कि मैं इजराइल के लोगों की ओर से कहता हूं : हम भारत से प्यार करते (We Love India) हैं। हम भारत को अपना बडा मित्र मानते हैं और हम सभी क्षेत्रों में अपने संबंध बढ़ाने को आशान्वित हैं।

 

जयशंकर ने प्रधानमंत्री बेनेट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शुभकामनाएं दी और उन्हें (बेनेट) भारत की पहली यात्रा का निमंत्रण दिया। बैठक के बाद विदेश मंत्री जयशंकर ने ट्वीट किया, ‘‘ आज हम अपने संबंधों के एक महत्वपूर्ण चरण में हैं क्योंकि हमारे लिए चीजें काफी अच्छी चल रही हैं। इसने कई संभावनाओं के द्वार खोल दिए हैं इसलिए मैं समझता हूं कि चुनौती यह है कि हम अपने संबंधों को अगले स्तर तक कैसे ले जाएंगे। जयशंकर ने कहा कि बेनेट का सामरिक दृष्टिकोण भी काफी मूल्यवान रहा। उन्होंने कहा कि भारत और इजराइल अगले 30 सालों के लिए गठबंधन की दृष्टि को हासिल करने के लिए और करीब से काम करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News