क्या एमएसपी संबंधी समिति पर तोमर का बयान एक और पैंतरा है: कांग्रेस

punjabkesari.in Saturday, Feb 05, 2022 - 07:50 AM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस ने कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की ओर से न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) से संबंधित समिति के गठन को लेकर दिए बयान की पृष्ठभूमि में शुक्रवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और सवाल किया कि क्या केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार का यह नया पैंतरा है। 

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘अपशब्द कहे, अपमानित किया, लाठियां बरसाई, गोलियां चलवाई, कीलें बिछवाई, सड़कें खुदवाई, किसान नहीं झुके तो साज़िशें कीं ! मुकदमें लाद दिए, डराया धमकाया, फिर थक हार कर 'काले क़ानून' वापस लिए, मग़र 'मन' तो मैला ही रहा, अतः विश्वासघात किया, चुनाव हारने का डर है, तो अब एक औऱ पैंतरा ?'' 

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री तोमर ने शुक्रवार को राज्यसभा में कहा कि सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के संबंध में एक समिति बनाने के लिए प्रतिबद्ध है और निर्वाचन आयोग ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया खत्म होने के बाद समिति गठित करने को कहा है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल नवंबर में तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की घोषणा करते हुए एमएसपी पर कानूनी गारंटी की किसानों की मांग पर विचार के लिए एक समिति गठित करने का वादा किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News