क्या ‘नमस्ते ट्रंप' की वजह से भारत में फैला कोरोना? पूर्व मंत्री ने किया बड़ा दावा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2020 - 01:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ठहराया है। उन्होंने भजापा को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि देश में यह महामारी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे की देन है। 

 

पूर्व कैबिनेट मंत्री ने संवाददाताओं से बातचीत में कोरोना महामारी के देश में इस स्तर पर फैलने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि देश में जब कोरोना दस्तक दे रहा था तब मोदी सरकार और भाजपा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत तथा मध्य प्रदेश में खरीद-फरोख्त के जरिये भाजपा सरकार बनाने में व्यस्त थी। उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत में कोरोना महामारी लेकर आये। अहमदाबाद में आयोजित ‘नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में उनके साथ हजारों लोग आये थे जिनकी कोई जांच नहीं की गई थी।

 

पिछड़ा वर्ग कल्याण के पूर्व मंत्री ने कहा कि 30 जनवरी को केरल में जब कोरोना का पहला मामला सामने आया था तभी देश के सभी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों को सील कर दिया गया होता तो कोरोना अपने देश में भयावह शक्ल नही लेता। उन्होंने कहा कि “देश में गत 15 जनवरी से 23 मार्च तक विदेश से 78 लाख लोग आये हैं लेकिन केवल 26 लाख की ही जांच हुई, शेष लोग बगैर जांच के घूम रहे हैं एवं कोरोना वायरस फैला रहे हैं। देश एक तरफ़ कोरोना से जूझ रहा है वहीं भाजपा सरकारों में कोरोना की आड़ में घोटाले हो रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News