IRCTC की फिर खुली पोल, एजेंट ने 1 मिनट में बुक कर दिए 426 टिकट

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2019 - 07:17 PM (IST)

नेशनल डेस्कः ऑनलाइन टिकट बुकिंग में एक बार फिर आईआरसीटीसी की पोल खुल गई है। दरअसल, एक एजेंट ने अपनी निजी आईडी से एक मिनट से भी कम समय में 426 रेलवे टिकट बुक कर दी। इसके बाद रेलवे पुलिस फोर्स (RPF) ने टिकट करने वाले एजेंट के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
PunjabKesari
IRCTC के दावों की पोल खोलते हुए बुकिंग एजेंट मोहसिन जलियावाला ने 1 मिनट में 426 टिकिट बुक कर दिए। यह हाल उस रेलवे का है जिसमें टिकट पाने के लिए लोग महीनों तक कतारों में लगे रहते हैं। सवाल उठता है कि अगर एक ही बुकिंग एजेंट एक मिनट के अंदर इतनी टिकटें बुक कर ले और वो भी सभी कन्फर्म टिकट तो जाहिर सी बात है बाकी लोगों को टिकट का मिलना मुश्किल हो जाएगा।
PunjabKesari
बता दें कि आमतौर पर एक कन्‍फर्म टिकट बुक करने में 90 सेकेंड लगते हैं, ऐसे में एजेंट ने एक मिनट में कैसे यह कारनाम कर दिखाया? कहा जा रहा है कि बिना किसी रेलवे अधिकारी के मिली भगत के यह संभव नहीं है। अहमदाबाद के मोहसिन ने 11.17 लाख रुपए के 426 टिकट बुक किए। RPF ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है। फिलहाल आरोपी फरार है। आरपीएफ इंस्पेक्टर ग्रेसियल फर्नांडिज ने बताया कि इस बुकिंग एजेंट ने एक टिकट 30 से 45 सेकेंड में बुक किया।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि एक रेलवे टिकट एजेंट अपने निजी आईडी से इतने टिकट बुक नहीं कर सकता। लेकिन इस बुकिंग एजेंट ने कई निजी आईडी का इस्‍तेमाल कर इतने टिकट बुक किए हैं। बुक किए गए 426 टिकटों में से 139 पर अभी यात्रा शुरू नहीं हुई है और उन्हें ब्लॉक कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News