कोरोना कारण भारत में मुश्किल में फंसी ईराकी महिला, रो-रो कर दोनों देशों से लगाई मदद की गुहार (Video)

punjabkesari.in Wednesday, Oct 28, 2020 - 01:12 PM (IST)

 इंटरनेशनल डेस्कः  ईलाज के लिए भारत यात्रा पर  आई एक ईराकी महिला कोरोना वायरस के कारण  मुसीबत में फंस गई है। दिल्ली के मैक्स होस्पीटल के पास स्थित एक होटल में रह रही महिला नें अंतर्राष्टीय मानवाधिकार संगठन  Access to Human Rights International (AHRI) व नेशनल ह्यूमन राइट सोशल जस्टिस कौंसिल ग्लोबल (NHRSJC) Global से मदद  मांगी है। महिला का नाम साऊद नेमहे (Suad Nehm) है जिसने एक वीडियो में  भारत और ईराक सरकार से उसकी वतन वापसी के लिए मदद की गुहार लगाई है।

 

PunjabKesari

महिला ने अपने वीडियो और लिखित संदेश में कहा है कि मैं साकेत दिल्ली में मैक्स हॉस्पिटल के पास एक होटल में रह रही हूं । कृपया मेरी सहायता करें... मैं बहुत मुश्किल में हूं। पीड़ित महिला ने बताया कि वह ईराक में एक मीडियाकर्मी है। वह अपनी रीढ़ की बीमारी के ईलाज के लिए कुछ चिकित्सीय परीक्षण करवाने भारत आई थी लेकिन जांच में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसे यहा क्वारटाइंन कर दिया गया ।

PunjabKesari

सऊद ने बताया कि अब वह पहले से  ठीक है और अपने देश वापस जाना चाहती है लेकिन उसे यात्रा करने से रोका जा रहा है। उसने बताया कि वह यहां अकेली है और कई मुश्किलों का सामना कर रही है। उसने कहा कि वह वह एक मरीज है इसलिए उसकी जल्द से जल्द सहायता की जाए। सऊद ने बताया कि भारत में अकेले होने और मुश्किलों के कारण उसकी तबियत दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है।

PunjabKesari

उन्होंने ईराकी सरकार विशेष रूप से प्रधान मंत्री अल-काज़मी, इराकी विदेश मंत्री, नई दिल्ली में इराकी दूतावास को संबोधित करते हुए विनती की है कि कृपया उसे देश लौटने में मदद करें । सऊद ने कहा कि वह अपने घर लौट कर अपने परिवार के बीच दम तोड़ना चाहती है न कि भारत में अकेले मरना चाहती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News