'इरादा कर लिया है...', लॉन्च हुआ दिल्ली सरकार का शिक्षा गीत, केजरीवाल बोले- इसे सभी जरूर सुनें

punjabkesari.in Tuesday, Apr 19, 2022 - 01:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली सरकार ने एक शिक्षा गीत लॉन्च किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने मंगलवार, 19 अप्रैल 2022 को दिल्ली एजुकेशन सॉन्ग लॉन्च किया। इस गीत के बोल हैं- ‘इरादा कर लिया है, हम इन्हें ऐसा पढ़ाएंगे…’ गीत लॉन्चिंग के लिए कार्यक्रम दिल्ली शिक्षा निदेशालय द्वारा त्यागराज स्टेडियम (आईएनए) में आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम की लाइव वेबकास्टिंग भी की गई है।

 

दिल्ली डायरेक्टरेट ऑफ एजुकेशन की वेबसाइट edudel.nic.in पर जाकर पूरा गाना देख और सुन सकते हैं। दिल्ली सरकार का कहना है कि ‘यह गाना शिक्षा के लिए उनके विज़न और मिशन बुनियाद की प्रगति की समीक्षा को दर्शाता है। सिसोदिया ने कहा कि यह गाना दिल्ली के सरकारी स्कूलों के उत्थानको समर्पित है। इस गीत के बारे में ट्वीट करते हुए दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने लिखा कि ‘एक इंसान अपने जीवन के महत्वपूर्ण 20 साल शिक्षा को देता है लेकिन 20 साल लंबी शिक्षा देकर हम क्या चाहते हैं? हमारा इरादा क्या है? बच्चा, माता-पिता, समाज और राष्ट्र शिक्षा से चाहते क्या हैं? इन्हीं सवालों के जवाब देता– #दिल्ली_शिक्षा_गीत रिलीज हो रहा है।

 

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लिखा, ‘आइए, देश के हर बच्चे को अच्छी से अच्छी शिक्षा देने की बात करें। शिक्षा के माध्यम से देश को आगे ले जाने की बात करें। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे दिल्ली का ये शिक्षा गीत जरूर सुनें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News