आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला ने खड़से और राउत के फोन टैप करवाए: मुंबई पुलिस का दावा

punjabkesari.in Friday, Mar 04, 2022 - 10:49 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय पुलिस सेवा की वरिष्ठ अधिकारी रश्मि शुक्ला और अन्य के विरुद्ध दर्ज एक प्राथमिकी में मुंबई पुलिस ने दावा किया है कि शुक्ला ने शिवसेना सांसद संजय राउत और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता एकनाथ खड़से के फोन अवैध रूप से टैप किये थे। दक्षिण मुंबई के कोलाबा पुलिस थाने में बुधवार को दर्ज एक प्राथमिकी में कहा गया कि उक्त अधिकारियों ने “निहित राजनीतिक स्वार्थ” के चलते 2019 में इन दोनों नेताओं के फोन टैप किये थे।

गौरतलब है कि उस समय खड़से भारतीय जनता पार्टी के सदस्य थे। इससे पहले आज बंबई उच्च न्यायालय ने शुक्ला को पुणे में दर्ज ऐसे ही एक मामले में गिरफ्तारी से छूट दे दी। शुक्ला वर्तमान में हैदराबाद में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) के पद पर केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त स्तर के एक अधिकारी की शिकायत के आधार पर, शुक्ला के विरुद्ध कोलाबा पुलिस थाने में ताजा प्राथमिकी दर्ज की गई।

पुलिस के अनुसार, शुक्ला के पास टेलीग्राफ कानून के तहत, राउत और खड़से का फोन टैप करने का कोई वैध कारण (जैसे कि राष्ट्रीय सुरक्षा या किसी गंभीर अपराध को रोकना) नहीं था। अधिकारी ने कहा कि शुक्ला जब महाराष्ट्र के राज्य खुफिया विभाग (एसआईडी) की प्रमुख थीं तब कथित रूप से फोन टैपिंग कराई गई थी।

राज्य में जब भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी तब कांग्रेस नेता नाना पटोले के फोन कथित रूप से टैप करने के संबंध में पुणे पुलिस ने शुक्ला के विरुद्ध बून्द गार्डन पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इस बीच बंबई उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को पुणे पुलिस द्वारा 25 मार्च तक शुक्ला के विरुद्ध कोई कार्रवाई करने पर रोक लगा दी। न्यायमूर्ति एस एस शिंदे और न्यायमूर्ति नितिन बोरकार की पीठ ने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि प्राथमिकी में शुक्ला को अकेले निशाना बनाया गया इसलिए उन्हें अगले आदेश तक गिरफ्तारी से छूट दी जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News