INX मीडिया मामला: चिदंबरम की जमानत याचिका पर SC कल करेगा सुनवाई

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2019 - 07:42 PM (IST)

नेशनल डेस्कः आईएनएक्स मीडिया मामले में पी. चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनवाई करेगा। जस्टिस आर. भानुमति की अध्यक्षता वाली पीठ इस मामले की सुनवाई करेगी। इस पीठ में जस्टिस आर भानुमति और ए एस बोपन्ना शामिल हैं। बता दें कि पी. चिदंबरम ने दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनोती दी है। दिल्ली हाई कोर्ट ने चिदंबरम को आईएनएक्स मामले में जमानत देने से इनकार कर दिया था
PunjabKesari
तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने जमानत के लिए गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। न्यायमूर्ति एन वी रमणा, न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति कृष्ण मुरारी की पीठ के समक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने इस मामले का उल्लेख करते हुये शीघ्र सूचीबद्ध करने का अनुरोध किया।
PunjabKesari
चिदंबरम इस समय न्यायिक हिरासत में हैं और दिल्ली उच्च न्यायालय ने 30 सितंबर को उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी। उच्च न्यायालय ने याचिका खारिज करते हुये कहा था कि वह इस मामले की जांच अग्रिम दौर में है और उनके द्वारा गवाहों को प्रभावित करने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।
PunjabKesari
यही नहीं, उच्च न्यायालय ने जमानत याचिका खारिज करते हुये अपने फैसले में यह भी कहा था कि यदि इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि यदि चिदंबरम के खिलाफ मामला साबित हो गया तो यह समाज, अर्थव्यवस्था, वित्तीय स्थिरता और देश की अखंडता के साथ अपराध होगा।
PunjabKesari
अदालत ने कहा था कि हालांकि चिदंबरम द्वारा साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ की गुंजाइश नहीं है लेकिन जमानत पर रिहा होने की स्थिति में निश्चित ही वह गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं। अदालत ने विशेष अदालत द्वारा उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने के निर्णय को सही ठहराया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News