Russia-Ukraine War: शव देश में आने से पहले यूक्रेन में मारे गए नवीन शेखरप्पा के परिवार का चौंकाने वाला फैसला

punjabkesari.in Saturday, Mar 19, 2022 - 02:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक सरकार ने शनिवार को कहा कि युद्धग्रस्त यूक्रेन में रूस की गोलाबारी में मारे गए राज्य के एक मेडिकल छात्र का पार्थिव शरीर 21 मार्च को यहां हवाईअड्डे पर पहुंचने की उम्मीद है और इसके लिए सभी कागजी कार्रवाई पूरी कर ली गई है। खारकीव ‘नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी' में मेडिकल के अंतिम वर्ष के छात्र नवीन शेखरप्पा ज्ञानगौदर की एक मार्च को संघर्ष क्षेत्र में मौत हो गई थी। अंतिम संस्कार करने के बाद परिवार बॉडी को दावणगेरे के एसएस मेडिकल कॉलेज को दान कर दिया जाएगा। छात्र के पिता ने कहा कि मेडिकल कॉलेज के छात्रों को उनकी पढ़ाई के लिए सक्षम बनाने के लिए यह निर्णय लिया गया है। 

विदेश मंत्रालय (एमईए) ने नवीन के पार्थिव शरीर को लेने के लिए एक अंतिम संस्कार एजेंट नियुक्त किया था। सरकारी नोडल अधिकारी (यूक्रेन संकट) मनोज राजन ने एक बयान में कहा कि एजेंट ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है और उसके बाद आवश्यक कागजी कार्यों को पूरा करके इसे वारसॉ (पोलैंड) ले जाया गया है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा पोलैंड में भारतीय दूतावास और अंतिम संस्कार एजेंट ने पार्थिव शरीर को भारत ले जाने के लिए जरूरी सभी कागजी कार्रवाई पूरी कर ली है। 

राजन ने कहा, ‘‘संयुक्त सचिव, यूरेशिया, विदेश मंत्रालय ने सूचना दी है कि नवीन शेखरप्पा ज्ञानगौदर का पार्थिव शरीर 21 मार्च, 2022 को तड़के तीन बजे अमीरात उड़ान संख्या ईके0568 के माध्यम से कैम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने की उम्मीद है।'' नवीन हावेरी जिले के रानेबेन्नूर तालुक के चलगेरी गांव के निवासी थे। सूत्रों के मुताबिक, उनके माता-पिता ने अंतिम श्रद्धांजलि देने के बाद दावनगेरे के एक निजी अस्पताल को शव दान करने का फैसला किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News